बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 15 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 15 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 15 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 15 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 15 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 15 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 15 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 15 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 15 घंटे पहले

वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज का सबसे बड़ा मुकाबला आज, अहमदाबाद में भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

Blog Image

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज का आज सबसे बड़ा मुकाबला यानी भारत -पाकिस्तान के बीच मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसकी शुरूआत दोपहर 2 बजे से होगी। इसके आधे घंटे पहले टॉस होगा। देखना होगा कि आज की बाजी किसके हाथ लगेगी। क्योंकि भारत पिछले 5 वनडे में से 4 में जीत हासिल कर चुका है। केवल एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। जबकि पाकिस्तान ने 5 में से 3 में जीत और 2 में हार का सामना किया है।

गिल की वापसी लगभग तय-

आज होने वाले इस खास मैच में टीम इंडिया के रेगुलर ओपनर शुभमन गिल की वापसी  हो सकती है। शुक्रवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि शुभमन गिल  99 फीसदी  सिलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन उन्हे प्लेइंग-11 में शामिल किए जाने का फैसला मैच से पहले ही लिया जाएगा। आपको बता दें कि शुभमन को डेंगू हो गया था, जिसकी वजह से वे सोमवार 9 अक्टूबर को चेन्नई के अस्पताल में भर्ती भी हुए थे। गिल अब इससे रिकवरी कर चुके हैं। उन्होंने 12 और 13 अक्टूबर को नेट प्रैक्टिस भी की थी जिसे देखते हुए उनके आज के मैच में वापसी करने की उम्मीद है। डेंगू की वजह शुभमन ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के मैच नहीं खेल पाए थे।

ईशान किशन की जगह शुभमन गिल-

अगर शुभमन फिट हुए  तो टीम इंडिया ईशान किशन की जगह उन्हें शामिल कर सकती है। अगर पिच पर पेसर्स के लिए थोड़ी भी मदद रही तो शार्दूल ठाकुर की जगह मोहम्मद शमी को भी प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है। इन 2 प्लेयर्स के अलावा टीम में और किसी बदलाव की संभावना बहुत कम है।

कोहली भारत के टॉप बैटर-

इस वर्ल्ड कप में भारत से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उनके नाम 140 रन हैं। वहीं बॉलर्स में जस जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट लिए हैं। इन दोनों पर आज के मैच में भी सभी निगाहें बनी रहेंगी। 

हसन अली पाकिस्तान के टॉप बॉलर-

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में फखर जमान को बेठाकर अब्दुल्लाह शफीक को मौका दिया था। शफीक ने सेंचुरी लगाकर टीम को जीत दिलाई थी।  वहीं दूसरे ओपनर इमाम-उल-हक  फ्लॉप हो गए थे।  ऐसे में टीम इमाम की जगह फखर को मौका दे सकती है।इसके अलावा प्लेइंग-11 में किसी और तरह के बदलाव की संभावना नहीं है। इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 199 रन बनाए हैं। वहीं हसन  अली के नाम टीम में सबसे ज्यादा 6 विकेट हैं।

दोनों टीमों का इस वर्ल्ड कप में तीसरा मैच-

भारत और पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप में अपना-अपना तीसरा मैच खेलेंगे।  भारत ने पहले मैच में 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया  को हराया था। वहीं दूसरे मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की थी। दूसरी ओर पाकिस्तान भी अपने दोनों शुरूआती मैच जीता है। उसने पहले मैच में नीदरलैंड और दूसरे मैच में श्रीलंका को हराया था।

भारत और पाकिस्तान की स्थिति-

पिछले 5 वनडे में से 4 में जीत मिली। केवल एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। जबकि पाकिस्तान ने 5 में से 3 में जीत हासिल की थी और 2 में हार का सामना करना पड़ा था।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें