बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 33 मिनट पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 33 मिनट पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 32 मिनट पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 32 मिनट पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 31 मिनट पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 31 मिनट पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 30 मिनट पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 30 मिनट पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 29 मिनट पहले

मुश्किल में टीम इंडिया, एक से अधिक मैचों से बाहर हो सकते हैं शुभमन गिल, इन्हें मिल सकता है मौका

Blog Image

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के ओपनिंग मुकाबले से पहले ही मुश्किल में आ गयी है। टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को डेंगू हो गया है और इस कारण वे शुरुआती कई मैचों से बाहर हो सकते हैं। आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया का शुरूआती मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाना है। ऐसे में शुभमन गिल का मैच में खेल पाना संभव नहीं लग रहा है। वो एक से अधिक मैचों से बाहर हो सकते हैं। डेंगू होने के चलते उन्हें इस बीमारी से ठीक होने में  7 से 10 दिन का समय लग सकता है।

शुभमन गिल को कब हुआ डेंगू-

शुभमन गिल को 5 अक्टूबर, 2023 को चेन्नई पहुंचने के बाद तेज बुखार आया था। जिसके बाद टेस्ट किए जाने पर वो डेंगू पॉजिटिव आ गए हैं। आज भी उनके कई टेस्ट होने हैं। इसके बाद उनके खेलने पर फैसला लिया जाएगा। वैसे शुभमन के 8 अक्टूबर वाले मुकाबले में खेलना संभव नहीं लग रहा है। आइए जानते हैं कि अगर शुभमन नहीं खेलते हैं तो क्या होगा।

 शुभमन गिल की अनुपस्थिति में क्या होगा-

अगर शुभमन गिल नहीं खेलते हैं, तो ईशान किशन को उनकी जगह ओपनिंग का मौका मिल सकता है। किशन ने हाल ही में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है, और वह एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। गिल के बाहर होने से टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका है। वह टीम के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं, और उनकी अनुपस्थिति में टीम को बल्लेबाजी में परेशानी हो सकती है। टीम इंडिया को अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करना पड़ सकता है। टीम इंडिया को मैचों में जीतने के लिए अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है। यह देखना बाकी है कि शुभमन गिल कब तक खेल सकते हैं। हालांकि, यह स्पष्ट है कि उनकी अनुपस्थिति टीम इंडिया के लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

12 साल से वर्ल्ड कप ट्रॉफी का इंतजार-

टीम इंडिया को 12 साल से वर्ल्ड कप ट्रॉफी का इंतजार है। भारतीय टीम ने अंतिम बार 2011 में घर में एमएस धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। वर्ल्ड कप 2023 भी भारत में खेला जा रहा है।  टीम इंडिया अपने पहले मैच में 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी। रोहित शर्मा पहली बार वनडे वर्ल्ड कप में कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे। लेकिन शुरुआती मैच से पहले टीम को बड़ा झटका लगा है। ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को डेंगू हो  गया है। उनको ठीक होने में समय लग सकता है। ऐसे में वे एक से अधिक मैच से बाहर हो सकते हैं। 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें