बड़ी खबरें

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज नामांकन के बाद लखनऊ में तीसरा दौरा, गोमती नगर में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में होंगे शामिल 6 घंटे पहले बीजेपी नेता सुशील मोदी का आज दिल्ली से पटना लाया जाएगा पार्थिव शरीर, अंतिम संस्कार में शामिल होंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 6 घंटे पहले बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 6 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 6 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 6 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 6 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 6 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 5 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 3 घंटे पहले

स्पेन के जाउमे मासिया ने जीती मोटो-3 रेस, MotoGP में CM योगी ने बाइक के साथ खिंचवाई फोटो, दिया ऑटोग्राफ

Blog Image

नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में चल रही मोटी-3 रेस स्पेन के जाउमे मासिया ने जीत ली है। इन्हें प्लस 25 पाइंट मिले हैं जबकि सेकेंड पोजिशन पर रहे काइतो टोबा जिनको 20 पाइंट मिले हैं। जबकि 16 पाइंट के साथ अयुम्यू सस्की तीसरे नंबर पर रहे हैं।  काइतो और अयुम्यू जापान के रहने वाले हैं। वहीं, यहां पहुंचे सीएम योगी ने MotoGP में बाइक के साथ फोटो खिंचवाई और साथ ही हेलमेट पर ऑटोग्राफ भी दिया।

मोटो-2 और MotoGP की फाइनल रेस-

अब मोटो-2 और MotoGP की  फाइनल रेस शुरू हो गई है। ये 18 लैप्स की होगी। मोटो-2 रेस शुरू होने के पहले ही लैप में स्टार्टिंग पाइंट से टर्न-1 पर एक साथ पांच बाइक आपस में भिड़ गईं। एक के ऊपर एक बाइक चढ़ गईं गनीमत ये रही कि तीनों राइडर बाल-बाल बच गए। 

MotoGP  रेस देखने पहुंचे क्रिकेटर और अभिनेता-

मोटोजीपी रेस देखने बीआईसी ग्राउंड में  क्रिकेटर शिखर धवन और अभिनेता जॉन अब्राहिम पहुंचे। जॉन अब्राहिम ने कहा कि MotoGP  बहुत ही ऐतिहासिक है। काफी कुछ सीखना पड़ता है। जैसे की सेफ राइडिंग। आज के ये यंगस्टर नियम का पालन करके बाइक चला रहे हैं। जबकि यहां 34 डिग्री सेल्सियस में प्रोफेशनल राइडर हेलमेट , सूट पहन कर बाइक राइड कर रहे हैं।  हम लोगों को राइडर से बहुत कुछ सीखना चाहिए। बाइकिंग बहुत ही  सेफ है, ट्रेक पर बच्चों को आकर सिखाए जैसे हमारे इंडियन आइडल स्टॉर हैं। वैसे ही मोटोजीपी स्टॉर भी होना चाहिए।

यूपी में सबसे ज्यादा युवा, मोटोजीवी -

BCI के कॉन्क्लेव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, कि  मोटो जीपी मोटर साइकिल रेसिंग प्रतियोगिता है। यूपी में 25 करोड़ की आबादी में सबसे ज्यादा युवा हैं। स्पोर्ट को डेवलप करने के लिए यूपी में ज्यादा संभावना है। मोटोजीपी में एक लाख से ज्यादा टिकट की बिक्री की जा चुकी है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें