बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 12 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 12 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 12 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 12 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 12 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 11 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 9 घंटे पहले

स्टेडियम की बढ़ाई गई सुरक्षा, इकाना में 600 अतिरिक्त पुलिसकर्मी  किए गए तैनात, मैच देखने जा रहे हैं तो रखें ध्यान रखें ये बातें

Blog Image

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आज भारत-इंग्लैंड के बीच विश्वकप क्रिकेट मैच को लेकर पुलिस ने व्यापक तैयारियां की हैं। संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून-व्यवस्था उपेंद्र अग्रवाल ने लोगों से अपील की है कि वो शहीद पथ से ही इकाना स्टेडियम जाएं। इसके साथ ही बाकी लोग वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करें जिससे लोगों को किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। मैच देखने जा रहे हैं तो इन बातों का ध्यान रखें ताकि आपको किसी असुविधा का सामना न करना पड़े।

इकाना की तड़गी सुरक्षा व्यवस्था-

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच क्रिकेट वर्ल्डकप का मैच को देखते हुए इकाना स्टेडियम के आस-पास सुरक्षा पूरी तरह से चाक-चौबंद रखी गई है। सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती चप्पे-चप्पे पर की गई है। पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पहले ही एडवायजरी जारी कर दी थी। मैच शुरू होने से 3 घंटे पहले लोगों की एंट्री शुरू हो जाएगी।

एक बार अंदर जाने के बाद बाहर आने की इजाजत नहीं-

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार स्टेडियम में जाने वाले लोगों को मैच के दौरान भी एंट्री मिल सकेगी लेकिन जो लोग 8 बजे के बाद स्टेडियम पहुंचेंगे उन्हें एंट्री नहीं दी जाएगी। वहीं अगर कोई एक बार स्टेडियम के अंदर चला गया है तो उसे बाहर आने की इजाजत नहीं होगी। स्टेडियम में सिक्के, इयरफोन या फिर पानी की बोतल ले जाने की अनुमति नहीं है। स्टेडियम के अंदर पानी फ्री में दिया जाएगा। इसके लिए जगह-जगह स्टॉल लगाए गए हैं।

अपने साथ लानी होगी टिकट की हार्डकॉपी- 

आपको बता दें कि दर्शकों को ऑनलाइन टिकट की हार्डकॉपी अपने साथ ले जाना होगा।  अगर आप शहीद पथ पर जा रहे हैं, तो इस बात का विशेष ध्यान रखिए कि हुसड़िया से लेकर सुशांत गोल्फ सिटी तक बस या ऑटो को ठहरने की इजाजत नहीं है। अगर किसी ने ऐसा किया तो उसका वाहन भी जब्त हो सकता है। वहीं पुलिस ने कहा है कि  अगर कोई मैच के पहले फर्जी बेचते हुए पकड़ा गया तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

छुट्टी का दिन होने से अधिक भीड़ का अनुमान-

भारत का मैच और छुट्टी का दिन, इस वजह से पुलिस ने पहले की तुलना में पुलिसबल लगभग दोगुना कर दिया है। इतना ही नहीं स्टेडियम में चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिए सिविल ड्रेस में भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इस बीच शहर में कई रूट्स को सिंगल किया गया है। ताकि लोगों को कम से कम असुविधा हो। वहीं बस और ऑटो को खड़े होने और सवारियों को बिठाने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। लेकिन स्टेडियम के दायरे से इन्हें बाहर रखा गया है।

मैच देखने जा रहे तो इन बातों का रखें ध्यान-

  • अर्जुनगंज की तरफ से आने वाले ई रिक्शा व ऑटो अहिमामऊ से बाएं मुड़कर पीएचक्यू, यूपी-112, मातृत्व अस्पताल के पीछे वाली सड़क पर सवारी उतारेंगे।
  • सुल्तानपुर रोड से आने वाले ऑटो व ई रिक्शा भी बाएं मुड़कर लुलु मॉल की तरफ जाकर सवारी उतारेंगे।
  • किसी भी स्थिति में अहिमामऊ से 500 मीटर के दायरे में सवारी न उतारी जाएगी न ही बिठाई जाएगी।
  • कैब और किराये के अन्य वाहन हुसड़िया से सुशांत गोल्फ सिटी के बीच शहीद पथ पर सवारी न बिठाएंगे न उतारेंगे।
  • एयरपोर्ट की तरफ से आने वाले वाहन अहिमामऊ से पहले सवारी उतार सकेंगे।
  • सभी दोपहिया वाहन अहिमामऊ से एचसीएल तिराहा होते हुए पलासियो मॉल के पीछे खड़े किए जाएंगे।
  • मैच दो बजे से शुरू होगा। इसके तीन घंटे पहले स्टेडियम में प्रवेश मिलने लगेगा।
  • रात साढ़े आठ बजे के बाद स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिलेगा।
  • एक बार स्टेडियम से बाहर आ गए तो दोबारा प्रवेश नहीं मिलेगा।

राडवेज व निजी बसों और व्यवसायिक वाहनों के लिए व्यवस्था-

  • शहीद पथ पर मैच के दौरान रोडवेज व अन्य बसें व सभी प्रकार के व्यवसायिक वाहनों के संचालन पर प्रतिबंध रहेगा। हालांकि इनके लिए अन्य वैकल्पिक मार्ग खुले रहेंगे। वहीं, निजी वाहनों एवं किराये की टैक्सी व कार आदि पर कोई रोक नहीं होगी।
  • सुल्तानपुर रोड पर उपरोक्त वाहन अमूल तिराहा से डायवर्ट होंगे। वहीं, अर्जुनगंज कैंट की तरफ से आ रहे वाहन कटाई पुल से डायवर्ट किए जाएंगे।

सिटी बसों के लिए नियम- 

मैच के दौरान करीब 50 सिटी बसें चलेंगी, जो शहीद पथ पर हुसडि़या एवं सुशांत गोल्फ सिटी के बीच नहीं रूकेगी। इन्हें सड़क के दाएं तरफ से संचालित किया जाएगा।अर्जुनगंज की तरफ से आने वाली सिटी बसें अहिमामऊ से बाएं मुड़कर पुलिस मुख्यालय, मातृत्व अस्पताल के पीछे वाली सड़क पर सवारी उतारेगें एवं पीएचक्यू के सामने से होते हुए जी-20 तिराहे से गोमतीनगर की तरफ जाएंगे। पुलिस मुख्यालय से उल्टी दिशा होकर ये वाहन अहिमामऊ की तरफ वापस नहीं जा सकेंगे।

  • इसी प्रकार ऑटो भी शहीद पथ पर नहीं चलेंगे।
  • किसी भी दशा में अहिमामऊ से 500 मीटर की परिधि में सवारी न उतारेंगे न बिठाएंगे।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें