बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 13 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 13 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 13 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 13 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 13 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 12 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 10 घंटे पहले

वाराणसी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का PM मोदी करेंगे शिलान्यास, जानिए इसकी खासियत

Blog Image

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे के दौरान प्रदेश वासियों को कई सौगात देंगे। 23 सितंबर को एक दिवसीय दौरे पर काशी आ रहे पीएम मोदी 1600 करोड़ की सौगात देंगे। इसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास एवं वाराणसी समेत प्रदेश के अन्य जनपदों में तैयार 16 अटल आवासीय विद्यालय का लोकार्पण भी शामिल है। पीएम मोदी जनता को संबोधित भी करेंगे।

पूर्वांचल का पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम-

वाराणसी में बनने वाले पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को करेंगे। इसकी तैयारियों की समीक्षा सीएम योगी आदित्यनाथ ने की। मुख्यमंत्री ने स्टेडियम स्थल का निरीक्षण किया और सभी तैयारियों को जल्द पूरा करने की जिम्मेदारी तय की। वाराणसी के गंजारी में बनने वाले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम की थीम धार्मिक होगी। यह देश का पहला स्टेडियम होगा जिसके भवन व डिजायन में भगवान भोले शंकर और उनकी नगरी काशी की झलक दिखाई देगी। स्टेडियम दर्शनीय व आधुनिक सुविधा- संसाधनों से लौस होगा। इसका आधिकारिक डिजाइन जल्द ही सार्वजनिक किया जाएगा। 

स्डेडियम में तीस हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था-

पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास पीएम मोदी 23 सितंबर को करेंगे। 30.86 एकड़ में बनने वाले स्टेडियम की खासियत की बात करें तो एक साथ तीस हजार दर्शकों के बैठकने की व्यवस्था इस स्टेडियम में होगी। पहले चरण में स्टेडियम के साथ पार्किंग एवं एक प्रैक्टिस पिच बनाई जा रही है। स्टेडियम निर्माण पर 451 करोड़ रुपये खर्च होंगे। राज्य सरकार ने जमीन अधिग्रहण पर 121 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। बीसीसीआई 330 करोड़ रुपये खर्च करके स्टेडियम का निर्माण कराएगा। 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें