बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 15 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 15 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 15 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 15 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 15 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 15 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 15 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 15 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 15 घंटे पहले

खेलो इंडिया गेम्स-पीएम मोदी ने यूपी को बताया खिलाडियों का हब

Blog Image

यूपी की राजधानी लखनऊ में खेलो इंडिया गेम्स का आगाज गुरुवार को संध्या सात बजे से हो गया है। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से भव्य समारोह का उद्घाटन किया। पीएम ने इस दौरान कहा कि "आज यूपी खेलो इंडिया गेम्स का संगम बना हुआ है। एक विजेता को हम महान खिलाड़ी तभी मानते है , जब समाज उससे प्रेरित हो। उन्होंने कहा कि खेल से हमे सामूहिक प्रेरणा मिलता है"। 

काशी के खिलाड़ियों का भी पीएम ने किया जिक्र 

पीएम मोदी (PM Modi) ने इस दौरान काशी के खिलाडियों का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा कि "मै भी इसी राज्य का जनप्रतिनिधि हूं और मेरे संसदीय इलाके में भी इस खेल का आयोजन हो रहा है। इसलिए वहां के भी तमाम खिलाडियों का हार्दिक स्वागत करता हूं. इस खेलो इंडिया गेम्स से एक भारत और श्रेष्ठ भारत का सपना पूरा हो रहा है"। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि "पीएम मोदी ने भारत का मान देश और दुनिया में बढ़ाया है"। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सहित अन्य गणमान्य भी मौजूद रहे।

4000 से अधिक खिलाड़ी लेंगे भाग 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खेलो इंडिया गेम्स का यह तीसरा संस्करण है, जिसका आयोजन यूपी के चार शहरों लखनऊ, गोरखपुर , वाराणसी और नोएडा में हो रहा है।इस बार इस गेम्स में 4000 से ज्यादा खिलाड़ी भाग ले रहे है। 

अन्य ख़बरें