बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के 18 बड़े शहरों में शुरू होंगे स्ट्रीट फूड हब-साप्ताहिक हाट, 15 लाख दुकानदारों को फायदा 18 घंटे पहले चमक उठेंगे यूपी के हाइवे, 40 हजार करोड़ से बनेंगी दो हजार नई सड़कें, गांवों पर फोकस 18 घंटे पहले उत्तर प्रदेश में दो साल में प्राकृतिक खेती से जुड़ेंगे 50 हजार किसान, सभी जिलों में शुरू होगी किसान रजिस्ट्री 18 घंटे पहले रेलवे में 7951 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 30 जुलाई से शुरू होंगे आवेदन, 44 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 18 घंटे पहले CDAC में प्रोजेक्ट इंजीनियर सहित 135 पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 50 साल, सैलरी 14 लाख तक 18 घंटे पहले ITBP ने कॉन्स्टेबल के पदों पर निकाली भर्ती, 10वीं पास को मौका, 69 हजार से ज्यादा मिलेगा वेतन 18 घंटे पहले काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर क्रैश हुआ विमान, प्लेन में सवार 19 में से 18 की मौत 17 घंटे पहले 'बजट में विपक्ष शासित राज्यों के साथ हुआ भेदभाव', INDIA ब्लॉक के सांसदों का विरोध प्रदर्शन 17 घंटे पहले

दिग्गजों का पछाड़कर पंड्या बने दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर, बुमराह ने रैंकिंग में लगाई छलांग

Blog Image

आईसीसी की नवीनतम टी-20 रैंकिंग में, हार्दिक पंड्या को ऑलराउंडर कैटेगरी में शीर्ष स्थान मिला है। उन्होंने श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोयनिस को पीछे छोड़ दिया है। ये रैंकिंग्स टी-20 वर्ल्ड कप के बाद आज यानी  बुधवार को जारी की गई हैं।

 हार्दिक पंड्या ने किया कमाल-

हार्दिक पंड्या का शीर्ष पर पहुंचने का कारण उनके महत्वपूर्ण प्रदर्शनों में से एक है जब वे टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ महत्वपूर्ण विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई थीं। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में कुल 8 मैचों में 11 विकेट लिए और सुपर-8 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ  नाबाद 50 रन बनाए थे। उनकी औसत 48 और कुल 144 रन थे।

टी-20 में  हेड की पोजिशन कायम-

ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड आईसीसी टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं, उनकी रेटिंग 844 है। वहीं भारत के सूर्यकुमार यादव दूसरे स्थान पर हैं और उनकी रेटिंग 838 है।टी-20 के बल्लेबाजों की रैंकिंग में ट्रैविस हेड की पोजिशन अभी भी कायम है। पिछली बार जब हेड नंबर वन बने थे, तब भी उनकी रेटिंग 844 थी।

बुमराह ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई छलांग-

जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी रैंकिंग में 12 स्थानों की छलांग लगाई है और वे टी-20 वर्ल्ड कप में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्हें टूर्नामेंट के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। इसके अलावा, दो भारतीय गेंदबाज बॉलिंग रैंकिंग के टॉप-10 में हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें