बड़ी खबरें

PM मोदी रूस हुए रवाना, आज राष्ट्रपति पुतिन से करेंगे मुलाकात, कल BRICS समिट में लेंगे हिस्सा 56 मिनट पहले भारत सरकार सिखाएगी डिजिटल अरेस्ट से बचने के तरीके, स्टूडेंट्स, कर्मचारियों-अधिकारियों को भी दी जाएगी साइबर सुरक्षा की ट्रेनिंग 56 मिनट पहले सीएम योगी आज डायबिटिक सेंटर समेत कई परियोजनाओं की देंगे सौगात, SGPGI लखनऊ में 4 नई परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ 55 मिनट पहले मिल्कीपुर उपचुनाव मामले में बढ़ी सरगर्मी, लखनऊ में गोरखनाथ बाबा ने CM योगी से की मुलाकात 55 मिनट पहले अमेरिका को हथियार बेचने वाला पहला राज्य होगा यूपी, 100 साल बाद यहां से फिर निकलेगी 1.1 KG वजनी वेब्ले-455 रिवॉल्वर 55 मिनट पहले यूपी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, नया कनेक्शन लेना या फिर से जुड़वाना हुआ सस्ता, 18 प्रतिशत घटीं दरें 54 मिनट पहले भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से भी बाहर हुए केन विलियम्सन, सीरीज में 1-0 से आगे है कीवी टीम 54 मिनट पहले यूपी आंगनवाड़ी में 497 पदों पर भर्ती निकली, 12वीं पास को मौका, 35 साल है एज लिमिट 54 मिनट पहले थर्मल पावर कॉपरेशन में निकली भर्ती, 40 हजार रुपये वेतन के साथ मिलेगी आवास और अन्य सुविधाएं 53 मिनट पहले यूपीएससी सीडीएस का अंतिम परिणाम जारी, अंतिम चयन सूची में 237 अभ्यर्थियों के नाम 53 मिनट पहले

दिग्गजों का पछाड़कर पंड्या बने दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर, बुमराह ने रैंकिंग में लगाई छलांग

Blog Image

आईसीसी की नवीनतम टी-20 रैंकिंग में, हार्दिक पंड्या को ऑलराउंडर कैटेगरी में शीर्ष स्थान मिला है। उन्होंने श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोयनिस को पीछे छोड़ दिया है। ये रैंकिंग्स टी-20 वर्ल्ड कप के बाद आज यानी  बुधवार को जारी की गई हैं।

 हार्दिक पंड्या ने किया कमाल-

हार्दिक पंड्या का शीर्ष पर पहुंचने का कारण उनके महत्वपूर्ण प्रदर्शनों में से एक है जब वे टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ महत्वपूर्ण विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई थीं। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में कुल 8 मैचों में 11 विकेट लिए और सुपर-8 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ  नाबाद 50 रन बनाए थे। उनकी औसत 48 और कुल 144 रन थे।

टी-20 में  हेड की पोजिशन कायम-

ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड आईसीसी टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं, उनकी रेटिंग 844 है। वहीं भारत के सूर्यकुमार यादव दूसरे स्थान पर हैं और उनकी रेटिंग 838 है।टी-20 के बल्लेबाजों की रैंकिंग में ट्रैविस हेड की पोजिशन अभी भी कायम है। पिछली बार जब हेड नंबर वन बने थे, तब भी उनकी रेटिंग 844 थी।

बुमराह ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई छलांग-

जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी रैंकिंग में 12 स्थानों की छलांग लगाई है और वे टी-20 वर्ल्ड कप में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्हें टूर्नामेंट के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। इसके अलावा, दो भारतीय गेंदबाज बॉलिंग रैंकिंग के टॉप-10 में हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें