बड़ी खबरें

मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव याचिका वापसी का फैसला टला, सभी पक्षों को नोटिस भेजने का आदेश 51 मिनट पहले प्रदूषण से हांफ रहा है उत्तर प्रदेश, पश्चिम में हालात ज्यादा खराब, झांसी-बरेली में हवा साफ 50 मिनट पहले दिवाली तक बिकेंगी 45 लाख से अधिक गाड़ियां,  तीन गुना बढ़ी पूछताछ, कंपनियां दे रहीं आकर्षक ऑफर 50 मिनट पहले बहराइच में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में योगी सरकार, आशि‍यानों पर चलेगा बुलडोजर, अतिक्रमण का चिह्नाकन कर लाल न‍िशान लगाए जाने से हड़कंप 50 मिनट पहले UP के आशा वर्करों को दीपावली से पहले इस तारीख को मिलेगा मानदेय, NHM कर्मचारियों के वेतन के भी निर्देश 49 मिनट पहले लखनऊ में सुपरमून के नजारे ने मोहा मन,14% बड़ा और 30% ज्यादा चमकीला दिखा चांद, टेलीस्कोप से सूरज के भी दर्शन 49 मिनट पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय की बंद तिजाेरी में निकला हजारों साल पुराना खजाना, मिले सोने-चांदी के सिक्के 49 मिनट पहले 2025 के जेईई मेन्स एग्जाम पैटर्न में हुआ बदलाव, सेक्शन बी में ऑप्शनल क्वेश्चन खत्म, अब सभी 5 सवालों को हल करना होगा अनिवार्य 49 मिनट पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती,19 नवंबर आवेदन की आखिरी तारीख, 40 साल तक के उम्मीदवार करें अप्लाई 48 मिनट पहले RAS-2024 के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, कुल 733 पद, राज्य सेवा के 346 और अधीनस्थ सेवा के 387 पदों के लिए निकाली वैकेंसी 48 मिनट पहले

पाकिस्तान के पास दम तोड़ती उम्मीदों को बचाने का आज आखिरी मौका, कनाडा से हार दिखा देगी बाहर का रास्ता

Blog Image

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। इस सीजन के रोमांच और कई बड़े उलटफेर का दर्शक खूब लुत्फ भी ले रहे हैं। अब तक इस प्रतियोगिता में भारत का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है वहीं भारत का कट्टर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान का प्रदर्शन बहुत बुरा रहा है क्योंकि इस टीम ने अपने दोनो शुरुआती लीग मैच गंवा दिए हैं। आज उनकी तीसरी भिड़ंत कनाडा से है। अगर आज कनाडा के खिलाफ भी पाकिस्तान हार जाती है, तो उन्हें 2024 टी20 विश्व कप को ग्रुप स्टेज से ही अलविदा कहना पड़ेगा।

कहां और कब खेला जाएगा मैच?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 22वां मैच पाकिस्तान और कनाडा के बीच खेला जाएगा। आज भारतीय समय के अनुसार न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की शुरुआत रात 8 बजे से होगी। 

पहले 2 मैच में पाकिस्तान को मिली शिकस्त-

पाकिस्तान ने पहला मैच अमेरिका के खिलाफ गंवाया था, जहां उन्हें सुपर ओवर में शिकस्त मिली थी। इसके बाद बाबर सेना ने दूसरा मुकाबला भारत के खिलाफ गंवाया था। लगातार 2 हार के बाद बाबर आजम की कप्‍तानी वाली टीम ग्रुप ए में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। अब टीम को ग्रुप स्टेज का तीसरा मैच कनाडा के खिलाफ खेलना है। अगर पाकिस्तान आज कनाडा के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में भी हार जाती है, तो फिर सुपर-8 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी। 

पाकिस्तान का इस प्रतियोगिता में बने रहने का गणित 

इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें चार ग्रुप में बांटा गया है। सभी ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर-8 में जगह बनाएंगी। ग्रुप-ए में मौजूद पाकिस्तान को  सुपर-8 की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए आज कनाडा के खिलाफ हर हाल में मुकाबला जीतना होगा। फिर इसके बाद पाकिस्तान ग्रुप स्टेज का चौथा यानी आखिरी मैच 16 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। हालांकि पाकिस्तान के लिए आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले की अहमियत तभी होगी, जब वह आज कनाडा के खिलाफ जीतेंगे। अब देखना दिलचस्प होगा कि कनाडा के खिलाफ मैच में पाकिस्तान टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

पाकिस्तान  का आखिरी मौका 

ग्रुप ए में भारत और अमेरिका ने अब तक अपने दोनों मैच जीते हैं और 4 अंकों के साथ दोनों टीमों टॉप-2 पर काबिज हैं। 2 में से 1 मैच जीतने वाली कनाडा तीसरे, कोई मैच नहीं जीतने वाली पाकिस्‍तान चौथे और 0 अंकों के साथ आयरलैंड 5वें स्‍थान पर है।अगर कनाडा ने पाकिस्‍तान को हरा दिया तो इस टीम के 4 अंक होंगे। दूसरी ओर अगर पाकिस्‍तान अपना आखिरी मैच जीत भी जाती है तो उसके अधिकतम 2 ही अंक होंगे। ऐसे में इस ग्रुप की टॉप 2 टीमें ही सुपर 8 में अपनी जगह पक्‍की करेंगी। अपने आखिरी ग्रुप मैच में पाकिस्‍तान का सामना आयरलैंड से होगा। यह मैच 16 जून को फ्लोरिडा में खेला जाएगा।

इस प्रतियोगिता के बड़े उलटफेर

इस प्रतियोगिता में अब तक कई उलटफेर देखने को मिल चुके हैं, जिसमें से एक कनाडा ने आयरलैंड को हराकर किया था। कनाडा ने टूर्नामेंट का दूसरा मैच आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क में खेला था। इस मुकाबले में कनाडा को आयरिश टीम को 12 रनों से हराया था।

 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें