बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 14 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 14 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 14 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 14 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 14 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 12 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 10 घंटे पहले

Asian Games 2023 की ओपनिंग सेरेमनी आज, जानिए कौन है भारत का ध्वजवाहक

Blog Image

एशियन गेम्स 2023 की शुरुआत हो चुकी है। लेकिन आज इस इवेंट की ओपनिंग सेरेमनी है। भारत की ओर से इसमें 2 ध्वजवाहक होंगे। अगर आप इस पूरे इवेंट को लाइव देखना चाहते हैं तो हम आपको बताएंगे कहां आप देख सकते हैं। जानिए पूरी खबर विस्तार से.. आपको बता दें कि एशियन गेम्स 2023 की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन आज किया जाएगा। इसके कुछ इवेंट्स की शुरुआत 19 सिंतंबर से हो चुकी है। भारतीय टीम ने अब तक फुटबॉल, क्रिकेट और वॉलीबॉल के क्वालिफिकेशन मैचों में हिस्सा लिया है।  भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल मुकाबले में भी पहुंच चुकी है। भारतीय टेबल टेनिस की टीम ने यामीन और सिंगापुर को हराकर अगले दौर के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। इस बार एशियाई खेलों में कुल  655 भारतीय एथलीट मुकाबला कर रहे हैं। जो अब तक का सबसे बड़ा दल है। 

ओपनिंग सेरेमनी में होंगे भारत के 2 ध्वजवाहक-

चीन के हैंगजाउ शहर में आयोजित की जा रही एशियन गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी में भारत की ओर से 2 ध्वजवाहक होंगे। आपको बता दें कि ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय पुरूष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह और ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन भारतीय दल के ध्वजवाहक होंगे। भारतीय ओलंपिक संघ ने बुधवार को इन 2 नामों की घोषणा की थी। नीरज चोपड़ा को साल 2018 में हुए जकार्ता एशियन गेम्स की ओपनिंग सेरमनी में ध्वजवाहक बनाया गया था।

कौन हैं हरमनप्रीत सिंह और लवलीना-

लवलीना ने टोक्यो आोलंपिक में  69 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता था। इस साल उन्होंने नई दिल्ली में विश्व महिला मुक्केबाजी चैंम्पियनशिप में 75 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक यानी Gold Medalजीता था। दूसरी ओर, हरमनप्रीत दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ड्रैग-फ़्लिकरों में से एक हैं। और उस टीम का हिस्सा हैं जिसने ओलंपिक में चार दशक से अधिक लंबे भारतीय हॉकी टीम के पदक के सूखे को तोड़ते हुए टोक्यो खेलों में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीता है।

किस शहर में होगा आयोजन और कहां देख सकेंगे लाइव-

एशियन गेम्स 2023 की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन चीन के हैंगजाउ शहर में किया जाएगा।  यह इवेंट शाम साढ़े 5 बजे से शुरू होगा। अगर आप भी इस सेरेमनी का लुत्फ घर बैठे टीवी पर उठाना चाहते हैं तो आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क या फिर स्टार स्पोर्टस नेटवर्क के किसी भी चैनल पर जाकर लाइव देख सकते हैं। 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें