बड़ी खबरें

IPL 2024 के 46वें मुकाबले में CSK ने SRH को 78 रनों से हराया, ऋतुराज गायकवाड़ ने 98 रनों की खेली शानदार पारी 21 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 47वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगी टक्कर, कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 21 घंटे पहले नेशनल इंश्योरेंस एकेडमी (NIA) ने एकेडमी फैकल्टी मेंबर के पदों पर निकाली भर्ती, 15 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 21 घंटे पहले आईसीएआर – भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (ICAR IARI) ने रिसर्च एसोसिएट (RA), सीनियर रिसर्च फेलो (SRF) के पदों पर निकाली भर्ती , 12 मई 2024 तक कर सकते हैं आवेदन 21 घंटे पहले शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (SCI) ने सेक्रेटेरियल ऑफिसर के पदों पर निकाली भर्ती, 06 मई 2024 है आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 घंटे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी समेत कई नेता रहे मौजूद 19 घंटे पहले अखिलेश यादव ने एटा में जनसभा को किया संबोधित, बोले- ये चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा 16 घंटे पहले अमेठी में रोड शो कर स्मृति ईरानी ने दिखाई ताकत, दाखिल किया नामांकन, एमपी के सीएम रहे मौजूद 16 घंटे पहले

ईडन गार्डन्स के मैदान पर KKR की होगी लखनऊ से टक्कर, विकटों की लगेगी झड़ी या रनों की होगी बौैछार

Blog Image

आईपीएल 2024 के 17वें सीजन में आज दर्शकों को डबल हेडर का रोमांच देखने को मिलेगा। संडे डबल हेडर के पहले मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स की अपने होम ग्राउंड पर लखनऊ सुपरजायंट्स से टक्कर होगी। इस डबल हेडर का दूसरा मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। अब बात करते हैं पहले मुकाबले की जो 3.30 बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन्स  स्टेडियम में  केकेआर और एलएसजी के बीच होने वाला है। दोनों टीमें अपने पिछले मुकाबले हारकर आ रही हैं। कोलकाता की टीम को चेन्नई सुपर किंग्स ने हराया था। वहीं लखनऊ सुपरजायंट्स को पिछले मैच में दिल्ली से हार का सामना करना पड़ा था।

KKR और LSG का प्वाइंट्स टेबल में स्थान-

कोलकाता की टीम फिलहाल अंक प्वाइंट्स टेबल में 6 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है। उसने चार में से तीन मैच जीते हैं और एक में हार मिली है। कोलकाता का नेट रन रेट बाकी टीमों की तुलना में सबसे बेहतर है। लखनऊ की टीम के भी पांच मैचों के बाद 6 अंक हैं। लखनऊ ने तीन मैच जीते हैं और दो में हार मिली है। इस मैच को जीतने वाली टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ जाएगी। 

कैसा खेलेगी ईडन गार्डन की पिच? 

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) अपने होम ग्राउंड का पूरा फायदा उठाना चाहेंगी। केकेआर की पिच पर हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। बल्लेबाजों के अलावा पिच से तेज गेंदबाजों को भी फायदा मिल सकता है। ईडन गार्डन के मैदान ने अब तक कुल 144 मैचों की मेजबानी की है, जिसमें 79 टीम ने मैच जीते है, जबकि 62 बार टीम को हार मिली। आईपीएल के मैच ईडन गार्डन में कुल 88 खेले गए है, जिसमें से 49 मैच मेजबान टीम ने जीते, जबकि मेहमान टीम को 37 मैच में जीत मिली।

कैसी होगी दोनों की टीमें -

अगर दोनो की टीमों के बारे में  बात करें तो कोलकाता के लिए अच्छी बात है कि उपकप्तान नीतीश राणा वापसी कर रहे हैं। इसके अलावा तेज गेंदबाज हर्षित राणा भी फिट हो चुके हैं और वापसी के लिए तैयार हैं। इन दोनों की वापसी से टीम काफी मजबूत दिख रही है। वहीं, लखनऊ के लिए बुरी खबर यह है कि मयंक यादव और मोहसिन खान, दोनों तेज गेंदबाज अब तक चोट से उबर नहीं पाए हैं। इन दोनों की कमी पिछले मैच में टीम को महसूस हुई थी।

दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड-

कोलकाता नाईट राइडर्स और लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम आईपीएल में अब तक कुल 3 बार आमने सामने आई हैं और इसमें लखनऊ सुपरजायंट्स का ही पलड़ा भारी रहा है। लखनऊ ने 3 में से 3 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं दूसरी तरफ कोलकाता नाईट राइडर्स ने एक भी मुकाबला नहीं जीता है। हालांकि इस बार होम ग्राउंड पर खेलना केकेआर के लिए पॉजिटिव साबित हो सकता है। कोलकाता की नजर लखनऊ के खिलाफ पहली जीत दर्ज करने पर होगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन :

लखनऊ सुपर जायंट्स-

 केएल राहुल(कप्तान/विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, निकलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, यश ठाकुर, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस

कोलकाता नाईट राइडर्स-

फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान) रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकूल रॉय, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसल

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें