बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 9 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 9 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 9 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 9 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 9 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 7 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 5 घंटे पहले

विश्व कप में होगी करोड़ों की बारिश, जीतने और हारने वाली टीम को मिलेंगे इतने करोड़

Blog Image

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबला खेला जा रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस मुकाबले में विजेता टीम को क्या मिलेगा। चलिए हम बताते हैं। 20 साल बाद यह दूसरी बार है जब भारत और ऑस्ट्रेलिया 2023 के वर्ल्ड कप फाइनल में आमने-सामने हैं। 2003 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मात देकर भारतीयों का दिल तोड़ा था। भारतीय टीम आज इसका बदला लेने की पूर जोर कोशिश में है। 

जीतने वाली टीम को क्या मिलेगा-

आपको बता दें कि आईसीसी इस वर्ल्ड कप को जीतने वाली टीम पर पैसों की बारिश करेगी। साथ ही सेमीफाइनल खेलने वाली और लीग स्टेज की टीमों को भी इनाम मिलेगा। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही आईसीसी ने प्राइज मनी की घोषणा कर दी थी। ICC ने टूर्नामेंट में प्राइज मनी का बजट 83.29 करोड़ रुपये रखा था। वहीं, इसमें  से विजेता बनने वाली टीम को 33.31 करोड़ रुपये दिए जाने की घोषणा की थी। इसके साथ ही फाइनल में हारने वाली टीम को 16.65 करोड़ रुपये मिलेंगे।

इन टीमों को भी मिलेंगे पैसे-

सेमीफाइनल में हारने वाली न्यूजीलैंड  और साउथ अफ्रीका को 6.66 करोड़ रुपये मिलेंगे। वहीं, लीग स्टेज से बाहर होने वाली 6 टीमों इंग्लैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और नीदरलैंड को भी 83.29 लाख रुपये मिलेंगे।

भारत के पास बदला लेने का मौका-

आपको बता दें कि भारत के पास ऑस्ट्रेलिया से बदला लेने का मौका है।  साल 2003 के वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 125 रन से हराकर भारतीय फैंस का दिल तोड़ दिया था। उस मैच में रिकी पोंटिंग ने कप्तानी पारी खेलते हुए 140 रन बनाए थे। भारत की तरफ से सहवाग ने 84 रन की पारी खेली थी। भारत के पास अहमदाबाद में उस हार का बदला लेने का आज सुनहरा अवसर है। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें