बड़ी खबरें

पीएम मोदी की अंबाला में रैली आज, कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह, सुरक्षा के किए गए सख्त इंतजाम 3 घंटे पहले रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 3 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 3 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 3 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 3 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 3 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 3 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 3 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 3 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 3 घंटे पहले

एम चिन्‍नास्‍वामी के मैदान पर RCB से भिड़ेगी GT, आज दोनों टीमों के लिए करो या मरो की लड़ाई

Blog Image

आईपीएल 2024 के 17वें सीजन में अबतक 51 रोमांचक मुकाबले खेले जा चुके हैं और आज 52 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीजन में दोनों ही टीमों का बहुत अच्छा प्रदर्शन नजर नहीं आया है। ऐसे में यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए करो या मरो के मैच की तरह है। आरसीबी भले ही अंक तालिका में सबसे नीचे चल रही है, लेकिन समीकरणों के आधार पर अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई, जबकि गुजरात को अगर नॉकआउट में पहुंचने की संभावनाओं को जिंदा रखना है तो उसे हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। 

प्वाइंटस टेबल में दोनों टीमों की पोजिशन-

आरसीबी की टीम 10 मैचों में 6 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर है। आरसीबी (RCB) अब तक खेले गए 10  मुकाबलों में सिर्फ तीन मैचों में ही जीत हासिल की है। वहीं गुजरात टाइटंस की टीम सिर्फ 4 मैच ही अपने नाम किए हैं। आज होने वाला मुकाबला इन टीमों के लिए काफी अहम है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस जबकि  गुजरात टाइटंस  की कप्तानी शुभमन गिल के हाथों में होगी।

क्या है  पिच रिपोर्ट?

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बिलकुल सपाट है। यहां बल्‍लेबाजों को खूब रन बनाने का मौक़ा मिलता है। मैच में टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करना चाहेगा। आउटफील्ड तेज है और पिच पूरे 40 ओवरों में एक जैसी रहती है। यहां होने वाले मैच में है स्कोरिंग की उम्मीद है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है। 

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड-

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच अब तक 4 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें से दोनों टीमों ने दो-दो मैच अपने नाम किए हैं। इन दोनों ही टीमों के बीच पिछली बार हुए मैच में आरसीबी को जीत हासिल हुई थी। 

दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु-

फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), करन शर्मा, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, रजत पाटीदार, विल जैक्स, यश दयाल। 

गुजरात टाइटंस-

शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अजमातुल्लाह ओमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, आर साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा, संदीप वारियर। 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें