बड़ी खबरें

पीएम मोदी ने महाराणा प्रताप की जयंती पर जारी किया वीडियो संदेश, कहा- उस नाम में क्या जादू होगा जिसका नाम लेते ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं 13 घंटे पहले चुनाव आयोग से आज मिलेंगे इंडी गठबंधन के नेता, मतदान प्रतिशत सहित अन्य मुद्दों पर करेंगे चर्चा 13 घंटे पहले एअर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, 'सिक लीव' पर गए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, आज एअर इंडिया की कम फ्लाइट्स भरेंगी उड़ानें 13 घंटे पहले यूपी में 108 और 102 एंबुलेंस सेवा का एप हैक, हैकर बिना मौके पर मौजूद हुए कर्मचारियों की 500 रुपये में घर बैठे लगा रहे थे हाजिरी 13 घंटे पहले लखनऊ के डिग्री कॉलेजों में शुरू हुई दाखिले की प्रक्रिया, MCQ आधारित प्रवेश परीक्षा में नही होगी माइनस मार्किंग, एंट्रेंस एग्जाम शेड्यूल जारी 13 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 10 विकेट से हराया, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने खेली कमाल की पारी 13 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 58वें मुकाबले में आज पंजाब किंग्स से होगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिड़ंत, धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 13 घंटे पहले यूपी स्‍टेट इंस्‍टीटयूट ऑफ फॉरेंसिक साइंस लखनऊ में असिस्‍टेंट प्रोफेसर, प्रोफेसर समेत कई पदों पर निकली भर्तियां, 1 लाख 77 हजार 500 महीने तक की सैलरी निर्धारित, 15 मई 2024 तक कर सकते हैं आवेदन 13 घंटे पहले रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (DRDO) ने जूनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट के पदों पर निकाली भर्तियां, 31 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 13 घंटे पहले नवोदय विद्यालय समिति ने नॉन टीचिंग कैटेगरी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए दूसरी बार बढ़ाई आवेदन की लास्ट डेट, 14 मई 2024 तक कर सकते हैं आवेदन 13 घंटे पहले LU में बीपीएड-एमपीएड की परीक्षाएं 31 मई से, MSC और MA पाठ्यक्रमों का एग्जाम शेड्यूल भी जारी 8 घंटे पहले

आज दर्शकों को मिलेगा डबल हेडर का डबल डोज, लखनऊ के मैदान पर होगी LSG और RR की टक्कर

Blog Image

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के इस सीजन में अबतक 42 मैच खेले जा चुके हैं और हर मुकाबले में दर्शकों का रोमांच बढ़ता  जा रहा है। इस सीजन कई बार 250 के उपर रन भी बने। इसी कड़ी में आज डबल हेडर (एक दिन में 2 मैच) खेला जाएगा। दिन का पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच होगा। यह मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम (इकाना) में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। इस सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार भिड़ेंगी। पिछले मैच में राजस्थान ने लखनऊ को 20 रन से हराया था।

दिल्ली-मुंबई की टक्कर-

DC और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच यह मुकाबला दिल्ली केअरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमें इस सीजन दूसरी बार भिड़ेंगी। पिछला मैच वानखेड़े में मुंबई ने 29 रन से जीता था।

42वें मुकाबले में ऐतिहासिक रन चेज-

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में जो कुछ 26 अप्रैल को खेले गए 42वें मुकाबले में हुआ, वो आज तक आईपीएल के इत‍िहास में नहीं हुआ। यहां तक टी20 क्रिकेट की हिस्ट्री में भी नहीं हुआ। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले खेलते हुए 261/6 रन बनाए, वहीं पंजाब किंग्स ने आठ गेंद शेष रहते ही लक्ष्य का पीछा पूरा कर लिया। 262 रन चेज कर पंजाब ने टी20 क्रिकेट में सबसे बड़े लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने का एक साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। पिछले साल दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंचुरियन में 259 रन चेज किए थे। कोलकाता और पंजाब के बीच मुकाबले में दोनों पारियों को मिलाकर कुल 42 छक्के लगे।अब बात आती है लखनऊ में होने वाली टक्कर की जिसमें दोनों टीमें अपना दम दिखाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। तो मैच से पहले जानते हैं कि लखनऊ की पिच रिपोर्ट कैसी है?

 कैसी है लखनऊ की पिच?

लखनऊ की पिच पर IPL में स्पिनर्स ही हावी रहे। यहां लो स्कोरिंग मैच देखने को मिले और बैटर्स को रन बनाने में बहुत ज्यादा मुश्किल हुई। यहां अब तक कुल 11 IPL मैच खेले गए। यहां का हाईएस्ट टीम स्कोर 199/8 है, जो LSG ने इसी साल पंजाब किंग्स के खिलाफ बनाया था। 6 मैच में पहली इनिंग में बैटिंग करने वाली टीम और 4 में चेज करने वाली टीम को जीत मिली है। जबकि एक मैच नो रिजल्ट रहा।

कप्तान ने  LSG के लिए जोड़े सबसे ज्यादा रन

लखनऊ का इस सीजन 9वां मैच होगा। टीम 8 में से 5 जीत और 3 हार के बाद 10 पॉइंट्स लेकर पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है। कप्तान केएल राहुल ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। यश ठाकुर ने सबसे ज्यादा विकेट झटके।

रियान पराग RR के लिए बनाए सबसे ज्यादा रन 

राजस्थान का 9वां मुकाबला होगा। टीम 8 में से महज 1 मैच हारी, जबकि 7 जीती। RR 14 पॉइंट्स के साथ टेबल में टॉप पर है। रियान पराग टीम के लीड स्कोरर हैं। उन्होंने 8 मैचों में 318 रन बनाए हैं। वहीं युजवेंद्र चहल 13 विकेट के साथ टीम के टॉप विकेट टेकर हैं। आइए अब जानते हैं दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन


लखनऊ सुपर जायंट्स :

केएल राहुल (कप्तान & विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोयनिस, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर और मोहसिन खान।
इम्पैक्ट प्लेयर : देवदत्त पडिक्कल।

राजस्थान रॉयल्स :

संजू सैमसन (कप्तान & विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल।
इम्पैक्ट प्लेयर : जोस बटलर।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें