बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 22 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 22 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 22 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 22 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 22 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 21 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 19 घंटे पहले

ईडन गार्डन्स में आज KKR और DC के बीच होगी टक्कर, क्या दिल्ली ले पाएगी पिछली हार का बदला?

Blog Image

आईपीएल 2024 के इस सीजन में अब तक 46 मैच खेले जा चुके हैं। आज 47वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स पर दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच मौजूदा सीजन में एक बार भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें केकेऔर ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रन से हराया था। आज का यह मुकाबला बहुत दिलचस्प होने वाला है क्योंकि दिल्ली की टीम केकेआर से पिछली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

अगर कल खेले गए मैच की बात करें तो, 46वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 78 रनों से हरा दिया। इस मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ और तुषार देशपांडे ने शानदार प्रदर्शन किया। अब आ जाते हैं आज के मैच की बात पर तो हम जानेंगे कि कोलकाता की पिच कैसा खेलेगी और कैसा रहेगा ईडन गार्डन्स का मौसम ।

ईडन गार्डन्स की पिच रिपोर्ट और मौसम-

अगर ईडन गार्डन्स की पिच की बात करें तो यहां विकेट पर उछाल रहता है। इस पिच पर गेंद बॉल पर अच्छे से आती है और गेंदबाजों के लिए यह पिच काफी फायदेमंद रहती है, लेकिन दूसरी पारी में स्पिनर्स का जलवा देखने को मिलता है। बड़ा ग्राउंड होने के चलते यहां बैटर्स को संभालकर खेलना होता है। केकेआर के इस मैदान पर अब तक जो भी मुकाबले खेले गए हैं, उसमें बड़े स्कोर देखने को मिले है। अगर यहां के मौसम की बात करें तो ईडन गार्डन्स का मौसम काफी गर्म रहने वाला है। दिन के समय तापमान 42 डिग्री और रात होते-होते 29 डिग्री तक रह सकता है।

पॉइंट्स टेबल में  KKR और  DC की  पोजिशन-

पॉइंट्स टेबल में कोलकाता की टीम दूसरे और दिल्ली की टीम 6वें स्थान पर है। कोलकाता की टीम ने अब तक 8  मैच खेले हैं। टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 मैच अपने नाम किए हैं. जबकि 3  मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली की टीम ने अब तक 10  मैच खेले हैं. इस टीम को सिर्फ 5 मैचों में जीत मिली है। आइए अब जानते हैं दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड कैसा रहा है?

दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड-

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 33 आईपीएल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें दिल्ली की टीम ने 15 मैचों में जीत और कोलकाता ने 17 मुकाबले जीते हैं। वहीं, एक मैच बिना नतीजे कर रहा था।

कोलकाता और दिल्ली के संभावित प्लेइंग इलेवन-

दिल्ली कैपिटल्स:

ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अभिषेक पोरेल, डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, अक्षर पटेल, रिकी भुई/कुमार कुशाग्र,ललित यादव, ईशांत शर्मा, जेक फ्रेजर-मैकगर्क/ट्रिस्टन स्टब्स, कुलदीप यादव और खलील अहमद।

कोलकाता नाइट राइडर्स:

श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, नीतिश राणा (उपकप्तान),  वेंकटेश अय्यर, मिशेल स्टार्क, रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अंगकृष रघुवंशी, अनुकूल रॉय/सुयश शर्मा।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें