बड़ी खबरें

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज नामांकन के बाद लखनऊ में तीसरा दौरा, गोमती नगर में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में होंगे शामिल 7 घंटे पहले बीजेपी नेता सुशील मोदी का आज दिल्ली से पटना लाया जाएगा पार्थिव शरीर, अंतिम संस्कार में शामिल होंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 7 घंटे पहले बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 7 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 7 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 7 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 7 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 7 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 6 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 4 घंटे पहले

वर्ल्ड कप इतिहास में भारतीय टीम की सबसे बड़ी जीत, शमी-सिराज के कहर ने श्रीलंका को 302 रन से हराया

Blog Image

आज विश्व कप 2023 के 33वें मुकाबले में भारत और श्रीलंका की मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुयी भिड़ंत में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप इतिहास में भारतीय टीम की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। शमी-सिराज के कहर के जरिए श्रीलंका को 55 रनों पर समेट दिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को हराने के साथ ही भारतीय टीम ने यह उपलब्धि हासिल की है। भारतीय टीम अब तक अपने सभी 7 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है। शानदार फॉर्म में चल रही टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में गुरुवार को श्रीलंका को 302 रन से हरा दिया। 

सेमीफाइनल में सबसे पहले जगह की पक्की-

यह वर्ल्ड कप इतिहास में भारत की अब तक की बसे बड़ी जीत है। भारत ने  16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है। टीम ने 2007 में बरमूडा को 257 रन से हराया था। भारत ने इस वर्ल्ड कप में लगातार 7वां मैच जीता है और सेमीफाइनल में सबसे पहले जगह पक्की कर ली है। भारत के 7 मैचों में 14 अंक हो गए हैं और टीम टूर्नामेंट में अजेय है।

भारत ने इस वर्ल्ड कप में पहली बार बनाया 357 का स्कोर-

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 357 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए शुभमन गिल ने 92, विराट कोहली ने 88 और श्रेयस अय्यर ने 82 रन बनाए। श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने 5 विकेट झटके। कोहली-गिल की 189 रन की साझेदारी ने भारत को मजबूत स्थिति में ला दिया। पावरप्ले में संभली शुरुआत के बाद कोहली और गिल ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने कुछ शानदार शॉट जमाए। पहले कोहली फिर गिल ने फिफ्टी पूरी की। 

कोहली ने 70वीं और गिल ने वनडे करियर की 11वीं फिफ्टी की पूरी-

कोहली ने 70वीं और गिल ने वनडे करियर की 11वीं फिफ्टी पूरी की। इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 179 बॉल पर 189 रन की साझेदारी हुई। मदुशंका ने 30वें ओवर की आखिरी बॉल पर गिल को स्लोअर बाउंसर पर विकेटकीपर कुसल मेंडिस के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।कोहली ने 94 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 88 रन बनाए। गिल ने 92 गेंदों पर 11 चौके और 1 छक्का की मदद से 92 रन बनाए। अय्यर ने 56 गेंदों पर 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 82 रन बनाए।श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने 10 ओवरों में 5 विकेट (40 रन) झटके। दुष्मंथा चमीरा को एक विकेट (34 रन) मिला। भारत ने इस जीत के साथ अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को मजबूत कर लिया है। बनाया है। मैंने कुछ अतिरिक्त विवरण भी जोड़े हैं, जैसे कि प्रत्येक खिलाड़ी के द्वारा बनाए गए रन और विकेटों की संख्या।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें