बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 13 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 13 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 13 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 13 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 13 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 11 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 9 घंटे पहले

IND vs SA के तीसरे T20I में साख बचाने उतरेगी भारतीय टीम , किसको मदद पहुंचाएगी पिच?

Blog Image

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज खेली जा रही है। जहां पहला मुक़ाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। वहीं दूसरे मुक़ाबले में DLS मेथड के कारण साउथ अफ्रीका को जीत हासिल हुई। अब कल यानि 14 दिसंबर को T20I का तीसरा मुक़ाबला साउथ अफ्रीका के न्यू वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग में खेला जायेगा। दक्षिण अफ्रीका में यह मुकाबला शाम 5 बजे  शुरू होगा। हालांकि तब भारत में रात के 8.30 बज रहे होंगे। 

साउथ अफ्रीका सीरीज में 1–0 से है आगे-

सीरीज का पहला मुकाबला बारिश से धुल चुका है। वही दूसरा मुक़ाबला जीतकर साउथ अफ्रीका ने इस सीरीज में 1–0 से बढ़त बना ली है । ऐसे में बचे हुए 1 मुकाबले में टीम इंडिया मुक़ाबला जीतने की कोशिश करेगी। ऐसे में यह मुकाबला अहम होगा। बता दें कि इस सीरीज में भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में उतरी है, वहीं दक्षिण अफ्रीका की कमान एडन मारक्रम संभाल रहे हैं।

 कैसी है वांडरर्स स्टेडियम की पिच कंडीशन-

वांडरर्स स्टेडियम की पिच लाल मिट्टी से बनी है जो अच्छा उछाल और गति प्रदान करती है जिससे तेज गेंदबाजों को अच्छी मदद मिलेगी। इस स्टेडियम की पिच बाद में धीमी हो सकती है जिससे कि स्पिनर को कुछ मदद मिल सकती है। ओवरऑल T20 मैच में इस मैदान पर पेसर को 67% और स्पिनर को 33% विकेट मिले है। वांडरर्स स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों को अच्छी मदद मिलती है और इस मैदान पर बड़े स्कोर भी देखने को मिलते है। इस पिच पर छोटे स्कोर कम ही बनते है ज्यादातर स्कोर 150 के ऊपर ही बनते है। इस मैदान पर पहली पारी का औसतन स्कोर 171 रन और दुसरी पारी का औसतन स्कोर 148 रन है।

दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए भारत की टी20 टीम-

यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा (वीसी), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मो. सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर।

भारत श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका टी20 टीम-

एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएत्ज़ी (तीसरा और दूसरा टी20ई), डोनोवन फरेरा, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन (तीसरा और दूसरा टी20ई), हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी (तीसरा और दूसरा टी20ई), एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स और लिज़ाद विलियम्स 

(जूही सिंह )

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें