बड़ी खबरें

मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव याचिका वापसी का फैसला टला, सभी पक्षों को नोटिस भेजने का आदेश 4 घंटे पहले प्रदूषण से हांफ रहा है उत्तर प्रदेश, पश्चिम में हालात ज्यादा खराब, झांसी-बरेली में हवा साफ 4 घंटे पहले दिवाली तक बिकेंगी 45 लाख से अधिक गाड़ियां,  तीन गुना बढ़ी पूछताछ, कंपनियां दे रहीं आकर्षक ऑफर 4 घंटे पहले बहराइच में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में योगी सरकार, आशि‍यानों पर चलेगा बुलडोजर, अतिक्रमण का चिह्नाकन कर लाल न‍िशान लगाए जाने से हड़कंप 4 घंटे पहले UP के आशा वर्करों को दीपावली से पहले इस तारीख को मिलेगा मानदेय, NHM कर्मचारियों के वेतन के भी निर्देश 4 घंटे पहले लखनऊ में सुपरमून के नजारे ने मोहा मन,14% बड़ा और 30% ज्यादा चमकीला दिखा चांद, टेलीस्कोप से सूरज के भी दर्शन 4 घंटे पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय की बंद तिजाेरी में निकला हजारों साल पुराना खजाना, मिले सोने-चांदी के सिक्के 4 घंटे पहले 2025 के जेईई मेन्स एग्जाम पैटर्न में हुआ बदलाव, सेक्शन बी में ऑप्शनल क्वेश्चन खत्म, अब सभी 5 सवालों को हल करना होगा अनिवार्य 4 घंटे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती,19 नवंबर आवेदन की आखिरी तारीख, 40 साल तक के उम्मीदवार करें अप्लाई 4 घंटे पहले RAS-2024 के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, कुल 733 पद, राज्य सेवा के 346 और अधीनस्थ सेवा के 387 पदों के लिए निकाली वैकेंसी 4 घंटे पहले

IPL की तर्ज पर होगा हैंडबॉल लीग का आयोजन

Blog Image

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में IPL मैच की तर्ज पर जून में हैंडबाल लीग का आयोजन किया जाएगा। जिसमें देश के छह राज्यों की टीमें एक दूसरे से प्रतिस्पर्धा करती नज़र आएंगी। यूपी की ओर से लीग की दूसरी फ्रेंचाइजी टीम ‘गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश’ के रूप में घोषित हुई है। पावना ग्रुप ने खिलाड़ियों की नीलामी के लिए मुंबई के होटल ताज लैंड्स में हिस्सा लिया। जहां तीन अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त खिलाड़ियों के साथ ही 14 राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई। पावना ग्रुप ने उत्तर प्रदेश में हैंडबाल को बढ़ावा दिए जाने और युवा खिलाड़ियों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए प्रीमियम हैंडबाल टीम के साथ अनुबंध किया है। मुंबई के होटल ताज में हैंडबाल प्रीमियम लीग के आक्शन के कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। इसमें देश के छह राज्यों दिल्ली तेलंगाना, गुजरात, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और राजस्थान की टीमों के मालिक शामिल हुए।
उत्तर प्रदेश टीम के मालिक एवं पावना ग्रुप के एमडी स्वपनिल जैन ने अपने सहयोगी के साथ ‘गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश’ टीम का गठन किया। उन्होंने कहा कि राज्य और देश में हैंडबाल को बड़े स्तर तक ले जाने के लिए हम लोग संगठित हुए हैं। उत्तर प्रदेश की टीम को बेहतर बनाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी गई है।
 ‘गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश’ टीम में इनको मिली जगह- अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त खिलाड़ी ओमिद रेजा, जियाद, वैन जैकब, विकास कुमार, भूषण शिंदे, सुनील घंघस, कमल घंघस, हरजिंदर, सुखवीर सिंह नवीन मलिक, वंश ठकरन, संचित कुमार गुप्ता, आशीष कुमार गुप्ता एवं अमित शर्मा को शामिल किया गया है।
क्या होता है हैंडबॉल गेम- 
हैंडबॉल एक टीम गेम है जिसमें सात खिलाड़ियों की दो टीमें होती हैं जो आपस में खेलती हैं। इस खेल मे खिलाड़ियों का उद्देश्य विरोधी टीम के गोल में बॉल फेकना होता है। सात खिलाड़ियों में से छह आपस में बॉल करते हुए विरोधी टीम के गोल की तरफ बढ़ते हैं जबकि बचा हुआ सातवां खिलाड़ी गोलकीपर की भूमिका निभाता है। एक मानक मैच 30 मिनट की दो  अवधियों में बंटा होता है। हैंडबॉल आमतौर पर इंडोर स्टेडियम  गेम है।
   

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें