बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 15 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 15 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 15 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 15 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 15 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 14 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 12 घंटे पहले

खेल सचिव सुहास एल. वाई ने इंटरनेशनल टूर्नामेंट में जीता स्वर्ण पदक

Blog Image

यूपी के खेल सचिव और नोएडा के पूर्व डीएम सुहास एल. वाई ने देश का एक बार फिर मान बढ़ाया हैं। पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी और आईएएस सुहास एल. वाई ने थाईलैंड पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल टूर्नामेंट 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता है। खेल सचिव के पद पर तैनात आईएएस सुहास एल. वाई एक जाने-माने पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी है। सेवा में रहते हुए उन्होंने इंटरनेशनल स्तर पर कई मेडल और पदक जीता हैं।

सात मैचों में संघर्ष के बाद सुहास ने जीते पदक 

पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इंडोनेशिया, दक्षिण कोरिया, फ़्रांस और भारत के भी कुछ खिलाडियों के साथ कुल सात मैच खेलने के बाद फ़ाइनल मुकाबले में जीत दर्ज की। आपको बता दें कि सुहास इससे पहले भी पैरालंपिक खेलों में भारत के लिए कई मेडल जीत चुके है। अभी कुछ दिनों पहले ही स्पेन में आयोजित बैडमिंटन टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीता था।

पत्नी पीसीएस ऑफिसर ऋतु सुहास भी करती है मॉडलिंग

खेल सचिव के पद पर तैनात आईएएस सुहास एल. वाई की पत्नी गाजियाबाद की एडीएम है। ऋतु सुहास प्रशासनिक अधिकारी होने के अलावा जानी-मानी मॉडल, फैशन डिजाइनर और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर भी हैं। साल 2019 में उन्होंने मिसेज इंडिया का खिताब जीता, जिससे उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली थी।ऋतु सुहास ताज महोत्सव के अलावा उत्तर प्रदेश खादी ग्राम उद्योग को प्रमोट करने के लिए भी कई फैशन शो कर चुकी हैं। खादी,लोकल फैब्रिक और बुनकरों को प्रमोट करने लिए ऋतु सुहास आम तौर पर फैशन शो करती रहती है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें