बड़ी खबरें

IPL 2024 के 63वें मैच में आज गुजरात और कोलकाता के बीच होगा मुकाबला, शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 15 घंटे पहले कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल (ESIC) ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकाली भर्ती, 15 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 15 घंटे पहले गुजरात हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर और अनुवादक की निकाली भर्ती, 26 मई 2024 है आवेदन की अंतिम तारीख 15 घंटे पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने कंसल्टेंट, जूनियर कंसल्टेंट और एसोसिएट कंसल्टेंट के पदों के लिए निकाली भर्तियां, 20 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 15 घंटे पहले सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं का जारी किया रिजल्ट, 87.98 फीसदी पास हुए छात्र 13 घंटे पहले लोकसभा के चौथे चरण में 3 बजे तक 52.60 फीसदी मतदान 10 घंटे पहले चौथे चरण में दोपहर 3 बजे तक बंगाल में सर्वाधिक मतदान, जम्मू-कश्मीर में रफ्तार सबसे सुस्त 10 घंटे पहले यूपी में तीन बजे तक 48.41% मतदान, सबसे अधिक धौरहरा तो कानपुर में सबसे कम 8 घंटे पहले काशी पहुंचे पीएम मोदी, मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शुरू किया रोड शो 8 घंटे पहले पीएम के रोड शो में उत्साहित समर्थक, शंख और शहनाई की गूंज 6 घंटे पहले चौथे चरण में शाम 5 बजे तक 62% से ज्यादा मतदान, पश्चिम बंगाल में 75 प्रतिशत से अधिक वोटिंग 6 घंटे पहले

IND vs AUS का चौथा टी-20 मैच आज, भारतीय टीम बन सकती है सबसे ज्यादा टी-20 मैच जीतने वाली टीम

Blog Image

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की T20I सीरीज खेली जा रही है। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम इंडिया और मैथ्यू वेड की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 इंटरनेशनल मुकाबला आज यानी 1 दिसंबर को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा

भारत के पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका- 

आपको बता दें कि इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है, और टीम इंडिया इस मुक़ाबले को जीत कर सीरीज अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेगी, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया जीत हासिल कर सीरीज़ को 2-2 से बराबरी करने की कोशिश में करेगी। भारतीय टीम के लिए खुशखबरी है कि श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हो रही है। वह बतौर उपकप्तान चौथे, और पांचवे टी-20 मैच में टीम से जुड़े रहेंगे।

भारतीय टीम में हो सकते हैं बदलाव-

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए तीसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम की गेंदबाजी की कलई खुल गई थी। प्रसिद्ध कृष्णा काफी महंगे साबित हुए थे। ऐसे में उम्मीद की जा रही कि प्रसिद्ध कृष्णा की जगह दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। और वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो तिलक वर्मा की जगह श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया जा सकता है। 

ऑस्ट्रेलिया को खल सकती है सीनियर खिलाड़ियों को कमी-

वहीं अगर ऑस्ट्रेलिआई टीम की बात करें तो टीम  में बड़ा उछाल आया है क्योंकि टीम के सीनियर खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, एडम जंपा, ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी वापस ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुके हैं। इनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिप और बेन मैकडरमॉट के साथ-साथ तेज गेंदबाज बेन द्वारशुइस और स्पिनर क्रिस ग्रीन को टीम में शामिल किया गया है।

कैसी होगी आज के मैच की पिच ?

चलिए अब जान लेते है, की यह पिच स्पिनर्स के मुफीद रहती है या नहीं ..... तो आपको बता दें शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम की पिच स्लो रहती है और स्पिनर्स के लिए मददगार होती है। हालांकि नई गेंद के साथ तेज़ गेंदबाज़ों को भी मदद मिलने की अनुमान लगाए जा सकते है। लेकिन स्पिनर्स के लिए ऐसी पिच ज्यादा मददगार  होती है। वहीं शाम के मैच में ओस दूसरी पारी तक अपना किरदार निभाती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना ज़्यादा पसंद करेगी। ओस से गेंद गीली हो जाने के बाद बैटिंग काफी आसान हो जाती है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, श्रेयस इयर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, दीपक चाहर/मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन-

ट्रैविस हेड, मैथ्यू शॉर्ट, बेन मैकडरमॉट, जोश फिलिप, टिम डेविड, आरोन हार्डी, मैथ्यू वेड, नाथन एलिस, तनवीर संघा, केन रिचर्डसन/बेन द्वारशुइस, जेसन बेहरेनडॉफ

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें