बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 17 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 17 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 17 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 17 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 17 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 16 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 13 घंटे पहले

लखनऊ में डेविस कप मैचों का आयोजन, आज भारत और मोरक्को के बीच मुकाबला

Blog Image

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 23 साल बाद डेविस कप मैचों का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता नॉकआउट आधार पर खेली जाएगी। जिसमें लीग मैच भारत और मोरक्को के बीच आज यानी 16 और 17  सितंबर को खेला जाएगा। मैच का आयोजन विजयंत खंड गोमती नगर में बनाए गए टेनिस कोर्ट में होगा। इसके लिए प्रदेश सरकार की ओर से विशेष तैयारियां की गई हैं।

 भारत और मोरक्को के बीच मुकाबला-

आज शशिकुमार मुकुंद मोरक्को के खिलाफ डेविस कप विश्व ग्रुप-2 मुकाबले में भारत की चुनौती की शुरूआत करेंगे। मुकुंद एकल मुकाबले में आज लखनऊ के गोमती नगर के विजयंत खंड मिनी स्टेडियम में विश्व नंबर-557 यासीन डिलीमी से भिड़ेंगे। पहले दिन के दूसरे एकल मुकाबले में सुमित नागल का सामना एडम माउंडियर से होगा। मुकुंद के अलावा भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व अपनी अंतिम डेविस कप टाई खेल रहे दिग्गज रोहन बोपन्ना, युकी भांबरी और सुमित नागल करेंगे।  जबकि रोहित राजपाल भारतीय टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान हैं। 

CM योगी ने खिलाड़ियों से की मुलाकात- 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप 2 में भारत और मोरक्को के खिलाड़ियों से की मुलाकात की। सीएम ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि भारत के अलग-अलग क्षेत्रों से और मोरक्को से आए हुए खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश के अंदर इस आयोजन के साथ आनंद की अनुभूति होगी। आपके खेलों के माध्यम से देश और प्रदेश के युवाओं को खेल के प्रति जागरूक होने और इसके माध्यम से आगे बढ़ने की प्रेरण प्राप्त होगी। सीएम योगी ने मैचों के शेड्यूल का भी ऐलान किया। सीएम योगी ने डेविस कप के लिए लखनऊ आए विशिष्ट अतिथियों को ओडीओपी उपहार देकर सम्मानित किया।

ये रहे डेविस कप का ड्रॉ-

पहला सिंगल मैच- मुकुंद शशि कुमार वर्सेज लीनी यसीन, दूसरा सिंगल मैच - सुमित नागल वर्सेज मुंडीर एडम, डबल्स मैच - रोहन बोपन्ना-युकी भांबरी वर्सेज बेंचेट्रिट इलियट-ललामी लारोसी यूनिस, तीसरा सिंगल मैच- सुमित नागल वर्सेज लीना यसीन,चौथा सिंगल मैच-मुकुंद शशि कुमार वर्सेज मुंडीर एडम खेला जाएगा।

 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें