बड़ी खबरें

प्रियंका गांधी का अमेठी और रायबरेली दौरा आज, कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की करेंगी शुरुआत 3 घंटे पहले सीएम योगी की आज उन्नाव-हरदोई और शाहजहांपुर में चुनावी रैली, जनसभा को करेंगे संबोधित 2 घंटे पहले यूपी की जौनपुर सीट पर बसपा ने आखिरी वक्त पर बदला प्रत्याशी, बाहुबली धनंजय की पत्नी श्रीकला का कटा टिकट 2 घंटे पहले मायावती पर अमर्यादित टिप्पणी मामले में शिवपाल यादव पर FIR, पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने की धाराओं में प्राथमिकी लिखकर शुरू की जांच 2 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 54वें मुकाबले में कोलकाता की 98 रनों से जीत, लखनऊ को दूसरी बार दी मात 2 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 55 वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगी टक्कर, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा मैच 2 घंटे पहले NEET UG 2024 परीक्षा का पेपर लीक होने की आशंका, पटना पुलिस की हिरासत में 5 संदिग्ध 2 घंटे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा ने बीसी सुपरवाइजर के पदों पर निकाली भर्ती, 10 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 2 घंटे पहले इंडियन नेवी ने अग्निवीर भर्ती का जारी किया नोटिफिकेशन, 13 मई से शुरू आवेदन, 27 मई 2024 है अप्लाई करने की लास्ट डेट 2 घंटे पहले अहमदाबाद के सात स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, गुजरात पुलिस कर रही मामले की जांच 53 मिनट पहले ICSE-ISC बोर्ड के 10वीं-12वीं के नतीजे जारी 50 मिनट पहले

चेपॉक में होगी LSG से सीएसके की टक्कर, क्या आज लखनऊ से हार का बदला ले पाएगी येल्लो आर्मी?

Blog Image

आईपीएल 2024 के 39वें मैच में आज लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम पांच बार की चैंपियन और रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से एम ए चिदंबरम स्टेडियम में टकराएगी। सीएसके की टीम ने मौजूदा सीजन में 7 मैच में से 4 मैचों में जीत दर्ज की है। सीएसके की भिड़ंत पिछले मैच में लखनऊ के इकाना स्टेडियम में ही हुई थी जिसमें लखनऊ को 8 विकेट से जीत मिली थी। लेकिन अब सीएसके की टीम अपने किले चेपॉक पर लौट रही है। और यहां उसे हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता है। लखनऊ ने इससे पहले चेन्नई को अपने होम ग्राउंड पर हराया था। लेकिन अब एलएसजी के सामने चेपॉक का किला भेदने की चुनौती होगी।

अब इस हार का बदला लेने का सीएसके के पास सुनहरा मौका है इसीलिए यह मैच काफी दिलचस्प होने वाला है। आपको बता दें कि चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम को चेपॉक के नाम से भी जाना जाता है। तो आइए जानते हैं कि आज चेपॉक की पिच कैसा खेलेगी और इन दोनों टीमों का हेड टू हेड मुकाबला कैसा रहा है। 

पिच और हेड टू हेड रिकॉर्ड-

सीएसके के होम ग्राउंड पर स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहता है। गेंद बल्ले पर फंसकर आती है और बाउंड्री के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता। वहीं अगर इनके बीच  हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल में कुल 4 मैच खेले गए है, जिसमें सीएसके ने 1 मैच में जीत हासिल की, जबकि लखनऊ ने दो मैचों में जीत का स्वाद चखा है। एक मैच बेनतीज रहा।

क्या कहते हैं चेपॉक के आंकड़े? 

एम ए चिदंबरम स्टेडियम में कुल 110 मैच खेले गए है, जिसमें से 65 मैच एक टीम ने जीते, जबकि 45 मैच में टीम को हार झेलनी पड़ी। आईपीएल के इस मैदान पर कुल 76 मैच खेले गए है, जिसमें मेजबान टीम ने 51 मैच जीते, जबकि मेहमान टीम ने 25 मैच जीते। एसके ने एम ए चिदंबरम स्टेडियम में कुल 67 मैच खेले है, जिसमें उसे 48 मैच में जीत मिली, जबकि 18 मैच में सीएसके ने हार झेली। एक मैच सीएसके का टाई रहा। पहले बैटिंग करते हुए सीएसके ने 30 मैच जीते है। इस ग्राउंड पर सीएसके का टोटल 246 रन का रहा।

CSK को अपने बल्लेबाजों पर रहेगी नजर

सीएसके की नजरें अब अगले तीनों मैच जीतकर प्लेऑफ का दावा पुख्ता करने पर होगी। चेन्नई के लिए अब तक अधिकतर रन कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे ने ही बनाए हैं। हालांकि सीएसके के लिए सलामी बल्लेबाज रचिन रवींद्र का फॉर्म चिंता का विषय है। चेन्नई पिछले कुछ मैचों से अजिंक्य रहाणे को पारी की शुरुआत करने भेज रहा है जिसकी वजह से गायकवाड़ तीसरे नंबर पर उतर रहे हैं। सलामी बल्लेबाज के तौर पर तीन अर्धशतक लगाने के बाद गायकवाड़ के सामने यह दुविधा होगी कि वह तीसरे नंबर पर खेलें या फिर से पारी की शुरुआत करें।

डेथ ओवरों में कैसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

चेन्नई और लखनऊ दोनों ही उन शीर्ष तीन टीमों में शामिल हैं जिनका इकॉनोमी रेट शानदार रहा है। लखनऊ के आंकड़े थोड़े इसलिए भी नीचे हो जाते हैं क्योंकि उन्होंने अपने घर में कम स्कोर के मैच खेले हैं। सीएसके ने 23.28 की औसत और 10.13 की इकॉनोमी से विकेट लिए हैं, जबकि लखनऊ ने 21.53 की औसत और 10.24 की इकॉनोमी से विकेट अपने नाम किए हैं। 

 दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 

चेन्नई सुपर किंग्सः

रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, मुस्ताफिजुर रहमान, मथिशा पथिराना। 

लखनऊ सुपरजाएंट्सः

क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें