बड़ी खबरें

यूपी में पांचवे चरण के मतदान में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और राहुल गाँधी के भाग्य का होगा फैसला 13 घंटे पहले लखनऊ में मायावती ने डाला वोट, अक्षय, जाह्नवी और फरहान अख्तर भी पहुंचे पोलिंग बूथ, मुंबई में अनिल अंबानी ने किया मतदान 13 घंटे पहले उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग ने सिस्टम एनालिस्ट के पदों पर निकाली भर्ती, 7 जून तक कर सकतें हैं आवेदन 13 घंटे पहले 10वीं कक्षा के रिजल्ट वेरिफिकेशन के लिए आवेदन शुरू, डायरेक्ट लिंक से कर सकते हैं आवेदन 13 घंटे पहले यूपी में पांचवें चरण की 14 सीटों पर वोटिंग खत्म, 55 फीसदी से अधिक हुआ मतदान 6 घंटे पहले ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश में निधन,भारत सरकार ने की 1 दिन के शोक की घोषणा 6 घंटे पहले पांचवें चरण में लखनऊ में शाम 5 बजे तक 49.88% हुआ मतदान, बाराबंकी में सर्वाधिक 64.86 फीसदी वोटिंग 6 घंटे पहले यूपी में सबसे कम मतदान लखनऊ में 6 बजे तक सिर्फ 52% वोटिंग, मोहनलालगंज में 62.5% हुआ मतदान 6 घंटे पहले

CM Yogi ने किया 'मोटो जीपी रेस' के पहले टिकट का अनावरण

Blog Image

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भारत की अगुवाई में पहली बार आयोजित होने जा रही दुनिया की सबसे तेज मोटर बाइक रेस 'मोटो जीपी' 2023 की पहली रेस के पहले टिकट का अनावरण कर दिया है। सीएम ने कहा कि मोटो जीपी दुनिया की सबसे बड़ी, सबसे तेज और पुरानी बाइक रेसिंग प्रतियोगिता है। पहली बार भारत की मेजबानी में उत्तर प्रदेश में बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट, ग्रेटर नोएडा में 22 सितंबर से 24 सितंबर 2023 तक हो रहे 'मोटो जीपी' का आयोजन गर्व और हर्ष का विषय है। निश्चित तौर पर यह नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण आयोजन होगा। सीएम ने आगे कहा कि विश्व भर के युवाओं के बीच रोमांच से भरे इस ग्लोबल इंवेंट को लेकर उत्सुकता रहती है।

आपको बता दे कि यह दुनिया का 5वां सबसे ज्यादा देखा जाने वाला इवेंट है। अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर इसके लगभग 350 करोड़ बार वीडियो देखे जा चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोटो जीपी भारत' रेसिंग प्रतियोगिता का सफल संचालन वैश्विक स्तर पर 'ब्रांड उत्तर प्रदेश' को मजबूती से स्थापित करेगा। साथ ही, इस वर्ष यूरोप के बाहर पहली बार उत्तर प्रदेश में 'मोटो ई-रेस' का भी आयोजन किया जाएगा। यह प्रतियोगिता प्रदेश की सफलता की गाथा में एक नया इतिहास बनाने जा रही है. सबसे महत्वपूर्ण आपको बता दें कि मोटो जीपी के कुल सदस्य देशों में 12 देश जी-20 के सदस्त हैं। इसमें अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस और जापान भी शामिल हैं। अनावरण के मौके पर खेल राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद्र यादव और खेल विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल भी उपस्थित थे। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें