बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द एक दिन पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच एक दिन पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका एक दिन पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन एक दिन पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू एक दिन पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे एक दिन पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 22 घंटे पहले

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच टक्कर, किस टीम का पलड़ा है भारी?

Blog Image

IPL 2024 में आज राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस की टीमों के बीच मुकाबला होगा। दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने अपने चारों मुकाबले जीते हैं। इस वक्त संजू सैमसन की टीम 8 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर काबिज है। जबकि गुजरात टाइटंस 5 मैचों में 4 प्वॉइंट्स के साथ सातवें पायदान पर है। आइए जानते हैं कि दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या होगी? इसके अलावा जानते हैं कि सवाई मानसिंह की पिच किस को फायदा पहुंचाने वाली है...

इन खिलाड़ियों के साथ उतरेंगी टीमें-

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स की टीम लगातार मैच जीत रही है। जिसके चलते इस टीम में बदलाव के आसार कम नज़र आ रहे हैं। अगर ऐसा होता है तो यशस्वी जयसवाल और जोस बटलर ओपनर होंगे। इसके बाद संजू सैमसन, रियान पराग, ध्रुव जुरेल और शिम्रोन हेटमायर जैसे बल्लेबाज टीम में शामिल रहेंगे। जबकि रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, नांन्द्रे बर्गर, अवेश खान और युजवेंद्र चहल पर गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी। 

RR की संभावित प्लेइंग इलेवन-

यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, नांन्द्रे बर्गर, अवेश खान और युजवेंद्र चहल।

GT की संभावित प्लेइंग इलेवन-

शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, केन विलियमसन, बीआर शरथ (विकेटकीपर), विजय शंकर, दर्शन नालकंडे, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन और नूर अहमद।

जानिए पिच का हाल-

आंकड़े पर नज़र डालें तो पता चलता है कि जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच पर गेंदबाजों को मदद मिलती है। इसके अलावा यह ग्राउंड बड़ा है, लिहाजा बल्लेबाजों के लिए बाउंड्री पार आसान नहीं होगा। इस पिच पर टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करती हैं। साथ ही तेज गेंदबाजों के अलावा स्पिनरों को पिच से मदद मिलती है। इस मैदान पर पहली पारी का औसतन स्कोर 161 रन है।

किस टीम का पलड़ा है भारी?

आइए यह भी जानने की कोशिश करते हैं कि इस समय किस टीम का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। अब तक इस सीजन की बात की जाए तो राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन शानदार रहा है। संजू सैमसन की टीम ने अपने चारों मैच जीते हैं। इस टीम के गेंदबाजों के अलावा बल्लेबाजों ने अपना दम दिखाया है। वहीं, दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़ें देखें तो भी राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी है।  अब तक दोनों टीमों का 4 बार आमना-सामना हुआ है, जिसमें संजू सैमसन की टीम ने 4 बार बाजी मारी है, जबकि गुजरात टाइटंस महज 1 बार जीत हासिल कर सकी है। इस लिहाज से राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें