बड़ी खबरें

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज नामांकन के बाद लखनऊ में तीसरा दौरा, गोमती नगर में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में होंगे शामिल 3 घंटे पहले बीजेपी नेता सुशील मोदी का आज दिल्ली से पटना लाया जाएगा पार्थिव शरीर, अंतिम संस्कार में शामिल होंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 3 घंटे पहले बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 3 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 3 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 3 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 3 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 3 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 2 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 3 मिनट पहले

ICC रैंकिंग में बड़ा बदलाव, रवि बिश्नोई बने नंबर 1 बॉलर

Blog Image

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4–1 से हराकर अपने नाम कर लिया। पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। सूर्या एंड कंपनी ने इस जीत के साथ ही वनडे विश्व कप के फाइनल में मिली हार का हिसाब भी चुकता किया और ICC रैंकिंग में भी अपना दबदबा बनाने में सफल रहे।

आईसीसी रैंकिंग में भारतीयों का बोलबाला-

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के बाद अब आईसीसी ने टी20 रैंकिंग जारी कर दी है। जिसमें भारतीय प्लेयर्स की रैंकिंग में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। दाएं हाथ के भारतीय लेग स्पिनर रवि बिश्नोई दुनिया के नंबर 1 टी20 गेंदबाज बन गए हैं। आपको बता दें इससे पहले रवि बिश्नोई 19 वे पायदान पर थे। इस मामले में उन्होंने अफगानिस्तान के राशिद खान को पछाड़ दिया। वहीं, टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों में टॉप पर सूर्यकुमार यादव काबिज हैं। 

रवि बिश्नोई को मिला मेहनत का फल-

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया था, क्योंकी उन्होंने पूरी सीरीज में कुल 9 विकेट झटके थे। रवि बिश्नोई दुनिया के नंबर-1 टी20 गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने राशिद खान को पीछे छोड़ दिया है। इससे पहले  राशिद खान पहले स्थान पर काबिज थे।  वहीं अब राशिद खान दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। तीसरे स्थान पर आदिल राशिद और वानिंदु हरंगा हैं और पांचवें स्थान पर महीश तीक्षणा हैं।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें