बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 21 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 21 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 21 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 21 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 21 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 19 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 17 घंटे पहले

India vs England के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, बंगाल के इस तेज गेंदबाज की हुई एंट्री

Blog Image

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्‍ट मैंचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया के खिलाड़ी बचे हुए 3 मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लोहा लेंगे। टीम इंडिया के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली निजी कारणों से बची हुई सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेंगे। जबकि दूसरे टेस्ट में चोट की वजह से बाहर होने वाले केएल राहुल और रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल कर लिया गया है। श्रेयस अय्यर और सौरभ कुमार को बची सीरीज से बाहर कर दिया गया है। भारतीय टीम में पहली बार बंगाल के तेज गेंदबाज आकाशदीप को जगह मिली है। 

जानिए किसे मिला मौका और कौन हुआ बाहर-

तेज गेंदबाज आकाश दीप को टीम में जगह मिली है। उन्होंने अभी तक भारत के लिए कोई इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। आकाश दीप ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ तीन मैच में 13 विकेट लिए थे। आकाश दीप बंगाल के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हैं। 29 फर्स्ट क्लास मैच में आकाश ने 103 विकेट लिए हैं और IPL में वह RCB का हिस्सा हैं। वहीं टीम इंडिया में सौरभ कुमार और आवेश खान को जगह नहीं मिली है। श्रेयस अय्यर को इस सक्वाड में जगह नहीं मिली है। रिपोर्ट्स में कहा गया था कि वह चोटिल हैं लेकिन BCCI ने उन्हें बाहर करने की वजह नहीं बताई है। इससे यह भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि अय्यर को खराब फॉर्म की वजह से ड्रॉप कर दिया गया है। विकेट कीपर केएस भरत टीम में बने हुए हैं। वहीं ईशान किशन को लेकर भी कोई जानकारी नहीं है। दूसरे टेस्ट से पहले टीम में शामिल किए गए सरफराज खान और रजत पाटीदार को बरकरार रखा गया है।

टीम इंडिया का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है-

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें