बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 13 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 13 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 13 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 13 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 13 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 13 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 13 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 13 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 13 घंटे पहले

बाराबंकी की बबली वर्मा स्टीपल चेज में दिखाएंगी दम

Blog Image

यूपी (Uttar pradesh) की बाराबंकी की रहनेवाली बबली वर्मा खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (Khelo India Games) में दम दिखाने को तैयार है। बबली मूल रूप से बाराबंकी की है और वो अपने गांव से रोज लखनऊ के केडी सिंह स्टेडियम (KD Singh stadium) में अभ्यास के लिए आती है। अब बबली खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में 3000 मी.स्टीपल चेज में प्रतिभाग करेगी। कहते है कि मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती। इसी को साबित किया है बबली ने।अभी ऊटी में ट्रेनिंग कर रही बबली वर्मा बाराबंकी के बेहद पिछड़े गांव से आती है। सुविधाओं के अभाव के बावजूद उन्होंने आज अपने आप को साबित किया है। 

राममनोहर लोहिया अवध यूनिवर्सिटी की टीम से लेंगी भाग 

एमए प्रथम वर्ष की छात्रा बबली खेलो इंडिया गेम्स में ममनोहर लोहिया अवध यूनिवर्सिटी अयोध्या की टीम से प्रतिभाग करेंगी। 3000 मी.स्टीपल चेज प्रतियोगिता में वो पदक जीतने की तयारी में है। आपको बता दें कि एशियन गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता सुधा सिंह को वो अपना गुरु मानती है। बबली के इस उपलब्धि को लेकर उनके माता-पिता काफी खुश है और उन्हें भरोसा है कि उनकी बेटी बेहतर प्रदर्शन करेंगी। 

अन्य ख़बरें