बड़ी खबरें

मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव याचिका वापसी का फैसला टला, सभी पक्षों को नोटिस भेजने का आदेश 5 घंटे पहले प्रदूषण से हांफ रहा है उत्तर प्रदेश, पश्चिम में हालात ज्यादा खराब, झांसी-बरेली में हवा साफ 5 घंटे पहले दिवाली तक बिकेंगी 45 लाख से अधिक गाड़ियां,  तीन गुना बढ़ी पूछताछ, कंपनियां दे रहीं आकर्षक ऑफर 5 घंटे पहले बहराइच में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में योगी सरकार, आशि‍यानों पर चलेगा बुलडोजर, अतिक्रमण का चिह्नाकन कर लाल न‍िशान लगाए जाने से हड़कंप 5 घंटे पहले UP के आशा वर्करों को दीपावली से पहले इस तारीख को मिलेगा मानदेय, NHM कर्मचारियों के वेतन के भी निर्देश 5 घंटे पहले लखनऊ में सुपरमून के नजारे ने मोहा मन,14% बड़ा और 30% ज्यादा चमकीला दिखा चांद, टेलीस्कोप से सूरज के भी दर्शन 5 घंटे पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय की बंद तिजाेरी में निकला हजारों साल पुराना खजाना, मिले सोने-चांदी के सिक्के 5 घंटे पहले 2025 के जेईई मेन्स एग्जाम पैटर्न में हुआ बदलाव, सेक्शन बी में ऑप्शनल क्वेश्चन खत्म, अब सभी 5 सवालों को हल करना होगा अनिवार्य 5 घंटे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती,19 नवंबर आवेदन की आखिरी तारीख, 40 साल तक के उम्मीदवार करें अप्लाई 5 घंटे पहले RAS-2024 के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, कुल 733 पद, राज्य सेवा के 346 और अधीनस्थ सेवा के 387 पदों के लिए निकाली वैकेंसी 5 घंटे पहले

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का पहला दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम, हेड ने जड़ा शतक

Blog Image

लंदन के द ओवल ग्राउंड पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का दूसरा चक्र जारी है। जहां रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया का सामना कर रही है। टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी के लिए पैट कमिंस की टीम को मैदान पर बुलाया। जिसके बाद टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन का स्कोर खड़ा कर लिया। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर मैदान में स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड मौजूद है। 

 ऑस्ट्रेलिया ने किया बेहतरीन प्रदर्शन 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने पहले दिन शानदार प्रदर्शन दिखाया। दोनों ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 251 रन की साझेदारी की। जिसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया स्कोरबोर्ड पर तीन विकेट के नुकसान पर 327 रन लगा सकी। पहले दिन ट्रेविस हेड 146 रन और स्टीव स्मिथ 95 रन पर नाबाद रहे।

ट्रेविस हेड ने विस्फोटक बल्लेबाजी कर ट्रेविस हेड ने 106 गेंदों पर अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का छठा शतक जड़ा। वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के इतिहास में सौ रन पूरे करने वाली पहले बल्लेबाज बने।आपको बता दें कि भारत के लिए मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक सफलता हासिल की है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें