बड़ी खबरें

भर्तृहरि महताब बने प्रोटेम स्पीकर, राष्ट्रपति ने दिलाई शपथ 21 घंटे पहले नीट विवाद में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, दोषियों पर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग 21 घंटे पहले लखनऊ में UPSRTC मुख्यालय के बाहर मृतक आश्रितों का नौकरी की मांग पर धरना, 'नियुक्ति दो या जहर दे दो' का लिखा स्लोगन 21 घंटे पहले लखनऊ में 33 विभूतियों समेत 66 मेधावी सम्मानित, क्षत्रिय लोक सेवक परिवार ने हल्दीघाटी मनाया विजयोत्सव 21 घंटे पहले वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे पहले सेमीफाइनल में बनाई जगह, अमेरिका को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया 21 घंटे पहले संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट (SGPGI) लखनऊ में 419 वैकेंसी, 25 जून 2024 है लास्ट डेट, 40 वर्ष तक के उम्मीदवारों को मिलेगा मौका 21 घंटे पहले हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने मेडिकल ऑफिसर के 805 पदों पर निकाली भर्ती, 12 जुलाई 2024 है आवेदन करने की लास्ट डेट 21 घंटे पहले CBSE ने रीजनल डायरेक्टर सहित अन्य पदों पर निकाली भर्ती, एज लिमिट 56 वर्ष, सैलरी 65 हजार से ज्यादा 21 घंटे पहले मोदी ने सांसद पद की ली शपथ, 18वीं लोकसभा का पहला संसद सत्र शुरू 20 घंटे पहले सुप्रीम कोर्ट का केजरीवाल को तत्काल राहत देने से इनकार, 26 जून को होगी अगली सुनवाई 18 घंटे पहले

मैच के पहले वायु सेना के एयर-शो ने जीता क्रिकेट प्रेमियों का दिल

Blog Image

गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में  क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में आज ऑस्ट्रेलिया और भारत आमने-सामने हैं। टीम इंडिया 12 साल बाद वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। वहीं, विश्व कप के इतिहास में सिर्फ दूसरी बार भारत और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में भिड़ रही है। पिछली बार 2003 में ऐसा हुआ था। इस मौके को और शानदार बनाने के लिए काफी तैयारी की गई हैं। इन्हीं में से एक थी। भारतीय वायु सेना की सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम की प्रस्तुति।

आपको बता दें कि भारतीय वायु सेना की सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम  ने 2023 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल को और आकर्षक बनाते हुए और दर्शकों को रोमांचित करते हुए स्टेडियम के ऊपर फ्लाईपास्ट किया। इस एयरशो के देखकर वहां उपस्थित फैंस काफी रोमांचित हो गए और उन्होंने खुशी से चीयर भी किया। 

 क्या है सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम- 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मुकाबले से पहले पहली बार नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 9 हॉक ने एयर शो का प्रदर्शन किया  और कलाबाजी दिखाई।आपको बता दें कि  सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम का गठन 1996 में किया गया था। और इसमें उच्च प्रशिक्षित आईएएफ पायलट शामिल रहे हैं जिन्हें एरोबेटिक्स में विशेषता हासिल है। टीम ने हॉक एमके 132 विमान को उड़ाते हुए दुनिया भर के दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इससे पहले भी टीम ने शुक्रवार और शनिवार को इसी क्रिकेट स्टेडियम में रिहर्सल किया था।

भारत ने बुधवार को न्यूजीलैंड को हराकर एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया था, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने गुरूवार को विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह बनाई थी।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें