बड़ी खबरें

पतंजलि आयुर्वेद के भ्रामक विज्ञापन मामले पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, पिछली सुनवाई पर रामदेव ने तीसरी बार मांगी थी माफी 15 घंटे पहले ईरान-इजरायल में जारी तनातनी के बीच फिर से मिसाइल की हुई बौछारें, ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने किया हमला 15 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 39वें मैच में लखनऊ से CSK की टक्कर, चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला 15 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 38वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को MI के खिलाफ मिली जीत, मुंबई को 9 विकेट से हराया 15 घंटे पहले नवोदय विद्यालय समिति (NVS) में टीचर्स के 500 पदों पर निकली वैकेंसी, 26 अप्रैल 2024 तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन 15 घंटे पहले नेवल डॉकयार्ड में 301 पदों पर निकली भर्ती, 30 अप्रैल 2024 तक कर सकते हैं आवेदन 15 घंटे पहले कोल माइंस भविष्य निधि संगठन में ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती, 29 अप्रैल 2024 है फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट 15 घंटे पहले बहराइच में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक बोले, यूपी की सभी 80 सीटें जीत रही है भाजपा 8 घंटे पहले

लखनऊ मेट्रो ने बनाया रिकॉर्ड, 21 लाख यात्रियों ने की यात्रा

यूपी में लखनऊ मेट्रो (Lucknow Metro) ने गर्मी के इस सीजन में अपने ही पुराने सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इस साल मई में 21 लाख के लगभग यात्रियों ने मेट्रो से सफर किया। आपको बता दें कि इससे पहले साल 2022 के दिसंबर महीने में मेट्रो ने रिकॉर्ड बनाया था। तब लगभग 20 लाख से अधिक यात्रियों ने लखनऊ मेट्रो में सफर किया था। आंकड़ों के अनुसार मई के महीने में 20,93,076 लोगों ने मेट्रो को सफर के लिए चुना। जबकि 2022 के दिसंबर में 20,47,499 यात्री मेट्रो में सफर किए थे। लखनऊ मेट्रो ने अपने इस कारनामे से अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

सुपर सेवर और गो स्मार्ट कार्ड यूजर्स को वाटर पार्क जाने पर छूट 

लखनऊ मेट्रो अपने रेगुलर पैसेंजर के लिए सुपर सेवर और गो स्मार्ट कार्ड देता है। इससे यात्रियों को यात्रा में छूट तो मिलती ही है। इसके अतिरिक्त शहर के प्रसिद्ध वॉटर पार्क जैसे आनंदी मैजिक वर्ल्ड और आनंदी वाटर पार्क के एंट्री में छूट मिलती है। यही नहीं  शहर के कुछ गिने-चुने फूड रेस्टोरेंट में भी मेट्रो कार्ड धारकों को खाने-पीने पर कुछ प्रतिशत तक की छूट मिलती है। लखनऊ मेट्रो के इस उपलब्धि पर यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक, सुशील कुमार ने कहा कि “लखनऊ मेट्रो में तेजी से यात्रियों की बढ़ती संख्या अच्छी संकेत है"। इससे मेट्रो का उद्देश्य पूरा हो रहा है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें