बड़ी खबरें

मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव याचिका वापसी का फैसला टला, सभी पक्षों को नोटिस भेजने का आदेश 7 घंटे पहले प्रदूषण से हांफ रहा है उत्तर प्रदेश, पश्चिम में हालात ज्यादा खराब, झांसी-बरेली में हवा साफ 7 घंटे पहले दिवाली तक बिकेंगी 45 लाख से अधिक गाड़ियां,  तीन गुना बढ़ी पूछताछ, कंपनियां दे रहीं आकर्षक ऑफर 7 घंटे पहले बहराइच में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में योगी सरकार, आशि‍यानों पर चलेगा बुलडोजर, अतिक्रमण का चिह्नाकन कर लाल न‍िशान लगाए जाने से हड़कंप 7 घंटे पहले UP के आशा वर्करों को दीपावली से पहले इस तारीख को मिलेगा मानदेय, NHM कर्मचारियों के वेतन के भी निर्देश 7 घंटे पहले लखनऊ में सुपरमून के नजारे ने मोहा मन,14% बड़ा और 30% ज्यादा चमकीला दिखा चांद, टेलीस्कोप से सूरज के भी दर्शन 7 घंटे पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय की बंद तिजाेरी में निकला हजारों साल पुराना खजाना, मिले सोने-चांदी के सिक्के 7 घंटे पहले 2025 के जेईई मेन्स एग्जाम पैटर्न में हुआ बदलाव, सेक्शन बी में ऑप्शनल क्वेश्चन खत्म, अब सभी 5 सवालों को हल करना होगा अनिवार्य 7 घंटे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती,19 नवंबर आवेदन की आखिरी तारीख, 40 साल तक के उम्मीदवार करें अप्लाई 7 घंटे पहले RAS-2024 के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, कुल 733 पद, राज्य सेवा के 346 और अधीनस्थ सेवा के 387 पदों के लिए निकाली वैकेंसी 7 घंटे पहले

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों ने किया हमला, 5 जवान शहीद, 2 घायल

Blog Image

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में गुरुवार को आतंकवादियों ने सेना के दो वाहनों पर हमला किया। जिसमें सेना 5 जवान शहीद हो गए और 2 जवानों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। आपको बता दें कि यह हमला जम्मू-कश्मीर के राजौरी पुंछ सेक्टर में गुरुवार दोपहर करीब 3:45 बजे किया गया। जब भारतीय सैनिक घने जंगलों के बीच गुजर रहे थे। 

हमले में एक यूपी का लाल हुआ शहीद-

इस दौरान पहले से घात लगाकर बैठे आंतकवादियों ने सेना के वाहनों पर हमला कर दिया। आतंकी हमले में बलिदान हुए पांच जवानों में से एक चौबेपुर (कानपुर) का भी लाल शामिल था। जिनका नाम नायक चालक करन कुमार यादव है। वह चौबेपुर के भाऊपुर गांव का निवासी थे। किसान राम यादव के बेटे शहीद करन कुमार की सेना में वर्ष 2013 को भर्ती हुई थी। इसके बाद उन्हें जम्मू कश्मीर के राजौरी क्षेत्र में तैनात किया गया। वह दो भाई व तीन बहनों में मझिले थे। परिवार में दो बहनों की शादी हो चुकी है। जबकि एक बहन और छोटे भाई की अभी शादी नहीं हुई है।  

बेटे की शहादत पर गर्व
वहीं शहीद करन कुमार के पिता ने बताया कि उन्हें बेटे की शहादत पर गर्व है। करन उनका बड़ा बेटा था, हमले में बलिदान होकर उसने देश ही नहीं कानपुर और चौबेपुर का भी नाम रोशन किया है। उन्होंने ने कहा- कि करन की पत्नी अंजू बच्चों के साथ रामादेवी में रह रही है। करन की 6 वर्षीय बेटी आर्या व दो वर्ष का बेटा आर्यन है। शहादत की सूचना मिलने के बाद घर में कोहराम मच गया, मां सरस्वती और पत्नी बेसुध हो गई। 

पाकिस्तान की तरफ से हुआ हमला-

जम्मू-कश्मीर के पूर्व DGP एसपी वैद ने बताया कि आर्मी व्हीकल पर हमला पाकिस्तान की तरफ से योजनाबद्ध तरीके से किया गया। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद जो सकारात्मक बदलाव हुए हैं, आतंकी इस नरेटिव को बदलना चाहते हैं।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें