बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 17 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 17 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 17 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 17 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 17 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 17 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 17 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 17 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 16 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 14 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 13 घंटे पहले

पीएम मोदी जल्द ही ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का करेंगे उद्घाटन

Blog Image

उत्तराखंड में 8 दिसंबर को होने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है और  8 दिसंबर को पीएम मोदी इन्वेस्टर्स समिट के लिए उत्तराखंड जाएंगे। इस दौरान वह देहरादून स्थित वन अनुसंधान संस्थान में आयोजित होने वाले उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन करेंगे। ग्लोबल उद्घाटन सत्र में 8000 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना है। 

सम्मेलन में कई हस्तियां होंगी शामिल-

प्रधानमंत्री के स्वागत में हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक 1000 लोगों की मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। वहीं सम्मेलन के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, तीन केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, मनसुख मांडविया और धर्मेंद्र प्रधान, तथा उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, संजीव पुरी, सज्जन जिंदल और बाबा रामदेव मुख्य वक्ता के रूप में शामिल होंगे। सम्मेलन के समापन के अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उपस्थित रहेंगे।

विदेशी मेहमानों के साथ होगी चर्चा-

आपको बता दे कि सम्मेलन के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के अवसरों पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा, निवेशकों को राज्य सरकार की नीतियों और योजनाओं से अवगत कराया जाएगा। सम्मेलन में स्पेन, स्लोवेनिया, नेपाल, क्यूबा, ग्रीस, आस्ट्रिया, जापान, सऊदी अरब व चेक गणराज्य के राजदूतों के भी शामिल होने की संभावना है। देहरादून में दो दिवसीय होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट उत्तराखंड सरकार का एक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। इस सम्मेलन का उद्देश्य प्रदेश में निवेशकों को आकर्षित करना और राज्य के आर्थिक विकास को बढ़ावा देना है।

सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम-     

वहीं कार्यक्रम को भव्य रूप देने के लिए विशेष तैयारी की जा रही है। पूरे शहर को सजाया जा रहा है। दीवारों पर पेंटिंग्स बनाई जा रही है। बिजली के पोल, सड़क के किनारे लगी रेलिंग और पार्कों का भी सौंदर्यकरण किया जा रहा है। साथ ही सरकार की तरफ से राज्य के बाहर इन्वेस्टर्स से बातचीत हो रही है। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देश के बाहर और देश के अंदर निवेशकों को निमंत्रण दे चुके हैं। साथ ही इन दिनों देहरादून में इंटरनेट सेवा बाधित रहेगी। पीएम मोदी और केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें