बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 20 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 20 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 20 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 20 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 20 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 20 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 20 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 20 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 18 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 16 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 16 घंटे पहले

पीएम मोदी वर्ल्ड लीडर्स की लिस्ट में टॉप पर, मिली इतनी रेटिंग

Blog Image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में ही नहीं दुनियाभर में काफी लोकप्रिय हैं। मॉर्निंग कंसल्ट के एक सर्वेक्षण के मुताबिक, पीएम मोदी वैश्विक नेताओं में एक बार फिर टॉप पर हैं, उनको 76 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग मिली है। यह रेटिंग 22 वैश्विक नेताओं के बीच की है। पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर मैक्सिकन राष्ट्रपति आंद्रेज़ मैनुएल लोपेज़ ओब्राडोर हैं, जिन्हें 66 प्रतिशत रेटिंग मिली है।

मॉर्निंग कंसल्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, इस लिस्ट कई देशों बड़े नेताओं का नाम शामिल हैं। इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मैलोनी का भी नाम है। वहीं तीसरे नंबर पर स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट हैं, जिन्हें 58 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग मिली है। जबकि चौथे नंबर पर ब्राजील के राष्ट्रपति लूला डी सिल्वा हैं, जिन्हें 49 प्रतिशत रेटिंग मिली है और पांचवे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज हैं, जिन्हें 47 प्रतिशत रेटिंग मिली है। 

साथ ही छठे नंबर पर इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी को 41 प्रतिशत रेटिंग मिली है। सातंवे नंबर पर रहे बेल्जियम के प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर डी क्रू को 37 प्रतिशत रेटिंग मिली है। इसके अलावा मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वेक्षण में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को 37 प्रतिशत, कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो को 31 प्रतिशत, यूके के पीएम ऋषि सुनक को 25 प्रतिशत और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन को सिर्फ 24 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग मिली है।

पीएम मोदी की टॉप रेटिंग खासकर बीजेपी द्वारा हिंदी भाषी राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में भारी जीत दर्ज करने के बाद सामने आई है। दरअसल, सर्वेक्षण में पीएम मोदी 76 प्रतिशत आई रेटिंग आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कई मायनों में खास बताई जा रही है। ऐसे में इसका सीधा असर विपक्षी नेताओं को चुनाव में देखने को मिल सकता है। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें