बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान आज, 9 करोड़ वोटर चुनेंगे 49 सांसद एक घंटा पहले PM मोदी ने वोटरों से की रिकॉर्ड मतदान की अपील, पांचवें चरण में 49 सीटों पर डाले जा रहे वोट एक घंटा पहले यूपी में पांचवे चरण के मतदान में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और राहुल गाँधी के भाग्य का होगा फैसला एक घंटा पहले लखनऊ में मायावती ने डाला वोट, अक्षय, जाह्नवी और फरहान अख्तर भी पहुंचे पोलिंग बूथ, मुंबई में अनिल अंबानी ने किया मतदान एक घंटा पहले यूपी में 11 बजे तक 27.76% मतदान, बाराबंकी में सबसे अधिक, लखनऊ में सबसे कम एक घंटा पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में आज सुनवाई, मुस्लिम पक्ष की दलीलों के बाद हिंदू पक्ष की ओर से सिविल वाद को किया जा रहा है एक्सप्लेन एक घंटा पहले उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग ने सिस्टम एनालिस्ट के पदों पर निकाली भर्ती, 7 जून तक कर सकतें हैं आवेदन 59 मिनट पहले 10वीं कक्षा के रिजल्ट वेरिफिकेशन के लिए आवेदन शुरू, डायरेक्ट लिंक से कर सकते हैं आवेदन 59 मिनट पहले

तेलंगाना को PM मोदी की सौगात, बोले परिवारवादियों ने किया देश को बर्बाद

Blog Image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 घंटों में एक बार फिर से तेलंगाना के दौरे पर हैं। जहां उन्होंने घटकेसर और लिंगमपल्ली के बीच एमएमटीएस सुविधा को हरी झंडी दिखाई। वहीं, 7 हजार करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने सुबह श्री उज्जैनी महाकाली मंदिर में पूजन एवं दर्शन किया। जिसके बाद संगारेड्डी में उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया।

7 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास-

पीएम मोदी ने कहा, 'पिछले 10 वर्षों में, केंद्र सरकार ने तेलंगाना को नए मील के पत्थर हासिल करने में मदद के लिए कड़ी मेहनत  की है। आज सात हजार करोड़ रुपये के विकास प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास करने का अवसर मिल है। मैं केवल एक ही इरादे से काम करता हूं- राष्ट्र के विकास के लिए राज्यों का विकास। 

तेलंगाना दक्षिण भारत का प्रवेश द्वार-

पीएम मोदी ने घटकेसर और लिंगमपल्ली के बीच एमएमटीएस सुविधा को हरी झंडी दिखाने के साथ ही कई परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि तेलंगाना को दक्षिण भारत का प्रवेश द्वार कहा जाता है। पीएम ने कहा कि 'आज 140 करोड़ देशवासी विकसित भारत के निर्माण के लिए संकल्पबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि विकसित भारत के लिए आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का होना बहुत जरूरी है। इसलिए इस साल के बजट में हमने इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 11 लाख करोड़ रुपए दिए हैं। हमारा प्रयास है कि तेलंगाना को इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले। 

तेलंगाना में होगी बेहतर रेल सुविधा-

पीएम मोदी ने कहा कि 'तेलंगाना को 'दक्षिण भारत का प्रवेश द्वार' कहा जाता है। तेलंगाना में रेल सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए विद्युतीकरण और दोहरीकरण का काम तेज गति से किया जा रहा है। 6 नए स्टेशन भी बनाए गए हैं। घटकेसर और लिंगमपल्ली के बीच एमएमटीएस ट्रेन सर्विस को हरी झंडी दिखाई गई। इससे हैदराबाद और सिंकदराबाद के कई और इलाके आपस में जुड़ जाएंगे। इससे दोनों शहर के बीच ट्रेन यात्रियों को बहुत सुविधा होगी।

हवाई अड्डों की संख्या हुई दोगुनी-

पीएम मोदी ने कहा कि देश में एविएशन सेक्टर रिकॉर्ड तोड़ रहा है। पिछले 10 वर्षों में, हवाई अड्डों की संख्या दोगुनी हो गई है। 140 करोड़ भारतीयों ने  विकसित भारत के लिए संकल्प लिया है। जिसे हमें पूरा करना है।

मैं इनके परिवारवाद के खिलाफ-

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि 'मैं इनके परिवारवाद के खिलाफ बोल रहा हूं। व्यक्तिगत आरोप नहीं लगा रहा हूं। वो लोग मेरी बातों का जवाब नहीं देते हैं। वो कहने लगते हैं कि मोदी का परिवार ही नहीं है। अगर आपके पास परिवार है तो आपको चोरी करने की छूट है। सत्ता पर कब्जा करने की छूट है? विपक्ष के लोगों ने सत्ता में रहते हुए भ्रष्टाचार के लिए जमीन-आसमान बेच दिए और अपनी कोठियां बनवाईं। मैंने आज तक अपना घर भी नहीं बनवाया। मैं जब गुजरात का मुख्यमंत्री था, तब 150 करोड़ के गिफ्ट नीलाम करवाकर जनता की सेवा में लगा दिए। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें