बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 18 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 18 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 18 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 18 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 18 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 18 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 18 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 18 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 17 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 15 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 15 घंटे पहले

PM मोदी ने 51,000 से अधिक युवाओं को वितरित किए नियुक्ति पत्र

Blog Image

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री रोजगार मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्त भर्तियों को 51,000 से अधिक को नियुक्ति पत्र वितरित किए। 

पीए नरेंद्र मोदी ने दी बधाई-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज 50,000 से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दिया गया है। मैं आपको और आपके परिवार को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। भारत सरकार के कर्मचारी के तौर पर आप सभी को बड़े-बड़े दायित्व निभाना है। आप जिस भी क्षेत्र और पद पर रहें आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता देशवासियों की ईज ऑफ लिविंग ही होनी चाहिए। आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।

युवाओं को इन क्षेत्रों में मिलेगा रोजगार-

आपको बता दे कि यह सरकार का एक महत्वपूर्ण कदम है जो भारत में रोजगार के अवसरों को बढ़ाने में मदद करेगा और इन नियुक्तियों से देश के युवाओं को एक नया भविष्य मिलेगा। इन नियुक्तियों में विभिन्न क्षेत्रों के युवा शामिल हैं, जिनमें राजस्व, गृह, उच्च शिक्षा, स्कूली शिक्षा और सारक्षता, वित्तीय सेवाएं, रक्षा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, और श्रम और रोजगार शामिल हैं। यह दर्शाता है कि भारत सरकार विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

देशभर में 37 स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित-

प्रधानमंत्री कार्यालय ने युवाओं की नियुक्ति की जानकारी देते हुए बताया था कि इस कार्यक्रम 'रोजगार मेले' का आयोजन देशभर में 37 स्थानों पर किया जाएगा। इस पहल का समर्थन करने वाले विभिन्न केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेशों में भी भर्ती हो रही है। इसमें कहा गया है कि नई नियुक्तियां अपने नवीन विचारों और भूमिका-संबंधित दक्षताओं के साथ देश के औद्योगिक, आर्थिक और सामाजिक विकास को मजबूत करने के कार्य में योगदान देंगी, जिससे मोदी के विकसित भारत के दृष्टिकोण को साकार करने में मदद मिलेगी।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें