बड़ी खबरें

पीएम मोदी का आज महाराष्ट्र दौरा, विश्वकर्मा कार्यक्रम में होंगे शामिल, महिलाओं के लिए खास योजना का करेंगे शुभारंभ 5 घंटे पहले भारत ने मालदीव के लिए दिखाई दरियादिली,एक वर्ष के लिए मालदीव को दी 50 मिलियन अमेरिकी डॉलर की सहायता 5 घंटे पहले आईफोन 16 सीरीज की आज से शुरू होगी बिक्री, मुंबई में Apple स्टोर के बाहर उमड़ी भारी भीड़ 5 घंटे पहले मिशन कर्मयोगी' से जुड़े यूपी के 94 हजार सरकारी कर्मचारी और अधिकारी,कार्यकुशलता, पारदर्शिता और जवाबदेही को बढ़ाना है उद्देश्य 5 घंटे पहले त्योहारी सीजन में लखनऊ से होकर चलेंगी स्पेशल ट्रेन, हरिद्वार-दिल्ली के यात्रियों को सुविधा, अयोध्या एक्सप्रेस में बढ़ेंगे अतिरिक्त कोच 5 घंटे पहले अब CHC-PHC पर होगी एचआईवी, थॉयराइड, आर्थराइटिस की जांच, लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में शुरू हुई सुविधा, 48 घंटे में आएगी रिपोर्ट 5 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट, में 300 वैकेंसी, आवेदन की आखिरी तारीख आज, 8वीं पास तुरंत करें अप्लाई 5 घंटे पहले UPSC- ESE 2025 का नोटिफिकेशन जारी, सैलरी 64 हजार से ज्यादा, महिलाओं के लिए नि:शुल्क आवेदन 5 घंटे पहले न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी में 325 पदों पर निकली भर्ती, 21 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन, ग्रेजुएट्स कर सकते हैं अप्लाई 5 घंटे पहले सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक; हैकर्स ने क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ा वीडियो लाइव किया 4 घंटे पहले भारत की दूसरी पारी शुरू, 227 रन की है बढ़त, बांग्लादेश की टीम 149 रन पर हुई ऑलआउट एक घंटा पहले

कांग्रेस की "भारत जोड़ो यात्रा" की तर्ज पर 14 राज्यों से होकर गुजरेगी नई यात्रा

Blog Image

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों कमर कस ली है। सभी पार्टी चुनाव को लेकर अलग- अलग राज्यों में रैलियां निकाल रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से एक्टिव मोड़ में आ गई है और अब भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर लोकसभा चुनाव से पहले एक और यात्रा निकालने की तैयारी कर रही है। जिसको लेकर कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस 14 जनवरी से 20 मार्च तक ‘भारत न्याय यात्रा' (Congress Bharat Nyay Yatra) आयोजित करने जा रही है। यह यात्रा मणिपुर से शुरू होकर मुंबई तक जाएगी। 

कांग्रेस की ‘भारत न्याय यात्रा'-

बता दे कि ‘भारत न्याय यात्रा' असम, पश्चिम बंगाल, बिहार, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और गुजरात समेत 14 राज्यों से होकर 6,200 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस यात्रा की ज्यादातर दूरी बस से तय की जाएगी। वहीं कुछ जगहों पर पदयात्रा भी की जाएगी। यात्रा का उद्देश्य देश में सामाजिक और आर्थिक न्याय को बढ़ावा देना है। यात्रा के दौरान कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता विभिन्न स्थानों पर जनसभाओं और अन्य कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। 

14 राज्यों और 85 जिलों से होकर गुजरेगी यात्रा-

आपको बता दे कि कांग्रेस ने इससे पहले भी 3570 किमी लंबी भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी। यह यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू होकर जम्मू-कश्मीर में खत्म हुई थी। हांलाकि इस कुछ खास असर देखने को तो नहीं मिला लेकिन कांग्रेस ने दो दक्षिणी राज्यों में जीत का श्रेय राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' को दिया गया है। कांग्रेस पार्टी के मुताबिक राहुल गांधी 'भारत न्याय यात्रा' 14 राज्यों और 85 जिलों से होकर गुजरेगी। उनमें मणिपुर, नागालैंड, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र शामिल हैं। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें