बड़ी खबरें

यूपी के 29 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, प्रयागराज और अयोध्या में डूबे घाट, सड़क पर हो रहे अंतिम संस्कार, वाराणसी में गंगा का वॉर्निंग लेवल पार 15 घंटे पहले सीएम योगी की अफसरों को सख्त चेतावनी, जन शिकायतों की मिथ्या रिपोर्ट लगाई तो होगी कार्रवाई 15 घंटे पहले यूपी के सरकारी अस्पतालों में मरीजों से सलीके से बात करना सिखा रही सरकार, स्टॉफ को अच्छे बर्ताव की मिलेगी ट्रेनिंग, सीएम के निर्देश पर शुरू हुई पहल 15 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय का 67वां कॉन्वोकेशन आज,1 लाख 6 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को मिलेगी उपाधि, 198 मेडल से नवाजे जाएंगे मेधावी 15 घंटे पहले एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, 18 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन, 85 हजार तक सैलरी 15 घंटे पहले रेलवे में अप्रेंटिस के 4096 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 10वीं पास करें तुरंत अप्लाई 15 घंटे पहले एसबीआई में स्पेशलिस्ट कैडर के लिए 1500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 4 अक्तूबर 2024 तक sbi.co.in पर कर सकते हैं आवेदन 15 घंटे पहले

बदली हुई तस्वीर के साथ जारी हुआ नीट यूजी री-एग्जाम रिजल्ट, कोई अभ्यर्थी नहीं ला सका पूरे नंबर

Blog Image

नीट की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए काम की खबर है क्योंकि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट यूजी री-एग्जाम  का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस बार ये परिणाम कुछ बदली हुई तस्वीरों के साथ जारी हुए हैं क्योंकि टॉपर्स की संख्या 67 से घटकर 61 हो गई है। नीट यूजी री-एग्जाम में 813 अभ्यर्थी में से कोई भी 720 में 720 अंक प्राप्त नहीं कर सका। 

इस दिन कराया गया रीएग्जाम-

इस साल की शुरुआत में "ग्रेस मार्क्स" और "पेपर लीक" मुद्दों से प्रभावित 1,563 उम्मीदवारों के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया गया था, जिसमें केवल 813 अभ्यर्थियों ने ही भाग लिया था। जो उम्मीदवार इस रीटेस्ट में शामिल हुए थे वो अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET पर जाकर चेक कर सकते हैं।  नीट रीटेस्ट की अनंतिम उत्तर कुंजी और ओएमआर उत्तर पुस्तिकाओं की स्कैन की गई प्रतियों के साथ-साथ रिकॉर्ड की गई प्रतिक्रियाएं भी शामिल की गईं। 

विशेषज्ञों ने की  चुनौतियों की समीक्षा

उम्मीदवारों को प्रतिक्रियाओं को चुनौती देने के लिए आमंत्रित किया गया था। चुनौतियों की समीक्षा विशेषज्ञों द्वारा की गई थी, और अंतिम परिणाम मान्य उत्तर कुंजी के आधार पर रिजल्ट तैयार किया गया। रीटेस्ट की अंतिम उत्तर कुंजी एनटीए की आघिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है, साथ ही सभी नीट यूजी 2024 की परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए संशोधित स्कोर कार्ड, जिनमें रीटेस्ट देने वाले भी शामिल हैं आघिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। 

 ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट-

नीट यूजी री-एग्जाम का परिणाम चेक करने के लिए स्टूडेंट को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का प्रयोग करना होगा। 

  • सबसे पहले NTA के आधिकारिक वेबसाइट exam.nta.ac.in/NEET/ पर जाएं
  •  फिर होम पेज पर संशोधित स्कोर कार्ड लिंक पर क्लिक करें
  • इसके बाद आवेदन संख्या, जन्म तिथि और कैप्चा दर्ज करें.
  • फिर सबमिट करें
  • आपके सामने रिजल्ट परिणाम आ जाएगा. आप स्कोरकार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें