बड़ी खबरें

यूपी में उपभोक्ताओं को झटका देने की तैयारी में कारपोरेशन, घरेलू बिजली कनेक्शन लेना होगा महंगा 17 घंटे पहले यूपी से मुंबई की तरफ जाने वालों यात्रियों को तोहफा, घोषित हुई कई विशेष ट्रेनें, त्योहारी मौसम में रेलवे का सफर होगा आसान 17 घंटे पहले लखनऊ में रोडवेज मृतक आश्रितों ने शुरू की भूख हड़ताल, 6 साल से नियुक्ति के लिए कर रहे हैं संघर्ष 17 घंटे पहले भारत-बांग्लादेश के बीच आज से चेन्नई में खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच, भारत को अब तक एक भी मैच नहीं हरा सका बांग्लादेश, पहले दिन बारिश की है आशंका 17 घंटे पहले भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में 103 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन आज से शुरू, 10वीं पास से लेकर इंजीनियर्स, डॉक्टर्स कर सकते हैं अप्लाई 17 घंटे पहले दिल्ली पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के पदों पर निकाली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 43 हजार रूपए से ज्यादा मिलेगी सैलरी 17 घंटे पहले अश्विन-जडेजा के नाम रहा पहले दिन का खेल, भारत ने स्टंप्स तक छह विकेट खोकर बनाए 339 रन 8 घंटे पहले

जजों की बढ़ी दिलों की धड़कने, अब सजा देने से पहले रहेंगे सावधान!

Blog Image

अमेरिका के नेवाडा से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिस मामले ने सभी जजों के की दिलों की धड़कनों बढ़ा दिया है। सभी के मन में यह सवाल है कि जब अमेरिका जैसे विकसित देश में इतनी कड़ी सुरक्षा के बाद ऐसी घटना हो सकती है तो और देशों का क्या होगा। दरअसल, अमेरिका के नेवाडा राज्‍य में स्थित एक कोर्ट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। जिस वीडियो में एक व्‍यक्ति ने सुनवाई के दौरान महिला जज पर हमला कर दिया। इस दौरान आरोपी ने जमकर महिला जज की पिटाई की। हांलाकि बाद में कोर्ट में मौजूद लोगों आरोपी को पकड़ कर गिरफ्तार कर लिया।  

आरोपी ने कोर्ट में की महिला जज की पिटाई- 

एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, घटना अमेरिका के लास वेगास के नेवाडा कोर्ट की है। यह घटना उस वक्त हुई जब महिला जज मैरी के होल्थस एक आरोपी व्यक्ति को सजा सुना रही थी। इस बात से नाराज होकर आरोपी व्यक्ति ने महिला जज पर हमला कर दिया। इस दौरान पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और अब उसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।  

मैरी के होल्थस को 27 सालों का अनुभव है

मिली जानकारी के मुताबिक, अदालत के अधिकारियों ने बताया कि महिला जज मैरी के होल्थस काफी अनुभवी हैं और उनको 27 साल का अनुभव है। हमले की वजह से महिला जज अपनी कुर्सी से गिर गईं और उन्‍हें मामूली चोटें आई हैं। ऐसे में उन्हें अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है। हालांकि महिला जज को बचाने के चक्कर में कोर्ट में तैनात रूम मार्शल को काफी चोटें आई हैं। जिसे इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।  मार्शल के सिर में चोट लगी है और उसके सिर से खून निकल रहा था। इसके साथ ही उसके कंधे की हड्डी भी टूट गई है।

बेसबॉल बैट से हमला करने के आरोप पुलिस ने किया था गिरफ्तार-

वहीं महिला जज पर हमला करने वाले शख्स की पहचान 30 वर्षीय देवबरा डेलोन रेड्डेन के रूप में हुई है। ऐसे में डेलोन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। चीफ काउंटी डिस्ट्रिक अटार्नी रिचर्ड स्‍को ने इस घटना को लेकर कहा कि यह सब कुछ इतनी जल्दी हुआ कि कोई कुछ समझ नहीं पाया। उन्होंने बताया कि डेलोन को इससे पहले बेसबॉल बैट से हमला करने के आरोप में अरेस्‍ट किया गया था। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें