बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 17 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 17 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 17 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 17 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 17 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 17 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 17 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 17 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 16 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 14 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 14 घंटे पहले

चारों राज्यों की चुनावी तस्वीर साफ, तीन में लहराया भगवा, तेलंगाना में कांग्रेस को ताज!

Blog Image

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में 4 राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं। वोटों की गिनती जारी है। अभी तक के रुझानों से साफ पता चल रहा है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी बढ़त बनाए हुए है। तेलंगाना में कांग्रेस की स्थिति काफी बेहतर नज़र आ रही है। इन चारों राज्यों में किसकी सरकार बनेगी इसका फैसला कुछ घंटों में सबके सामने होगा। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान तीनों में बीजेपी जीतती दिख रही है। वहीं तेलंगाना में कांग्रेस सरकार बना सकती है।

जनता के मन में मोदी-

मध्य प्रदेश में जनता ने बीजेपी को बंपर जीत दी है। रुझानों में यही सामने आ रहा है।   रुझानों में मध्यप्रदेश में बीजेपी सरकार की वापसी होती साफ दिखाई दे रही है। राजस्थान में भी बीजेपी आगे चल रही है। छत्तीसगढ़ में बघेल सरकार पिछड़ती नजर आ रही है। इसके अलावा तेलंगाना में भी कांग्रेस को बढ़त मिलती नज़र आ रही है। इन रुझानों से बीजेपी के खेमें में खुशी की लहर साफ दिखाई दे रही है। बीजेपी नेताओं का कहना है कि जनता के दिल में मोदी हैं। जनता ने मोदी और बीजेपी की नीतियों के चलते मतदान किया है।

लाड़ली बहना राधा ने दी शिवराज को बधाई-

एमपी में बंपर जीत के संकेतों के जहां सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जनता को धन्यवाद कहा है। वहीं  सीएम हाउस में कार्यरत मालिन लाड़ली बहना राधा बाई ने मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान को फूल देकर बधाई दी। राधा बाई सीएम हाउस में फूलो की क्यारी और बगीचे का काम देखती है और प्रतिदिन मुख्यमंत्री द्वारा भगवान की पूजा के लिए फूल लाकर देती है । सीएम को बधाई देने के दौरान राधा बाई भावुक हो गईं।

राजस्थान में किसे सीएम बना सकती है बीजेपी?

रुझानों से साफ लग रहा है कि एमपी, राजस्थान और छ्त्तीसगढ़ में बीजेपी सरकान बनाती दिख रही है। जहां एमपी में शिवराज सिंह का एकबार फिर से मुख्यमंत्री बनना तय है वहीं इसके साथ ही अब राजस्थान में चर्चा सीएम चेहरे को लेकर होने लगी है। इस चर्चा में कुछ नाम प्रमुख तौर पर सामने हैं। पहला नाम दो बार मुख्यमंत्री रह चुकीं वसुंधरा राजे का है। इसके साथ ही लिस्ट में दीया कुमारी भी हैं। इस लिस्ट में भूपेंद्र यादव (केंद्रीय मंत्री), ओम बिरला (लोकसभा स्पीकर), गजेंद्र सिंह शेखावत (केंद्रीय मंत्री), अश्विनी वैष्णव (रेल मंत्री), के साथ ही सांसद बालकनाथ के नाम पर भी चर्चा हो रही है।

कांग्रेस को तेलंगाना का ताज! 

तेलंगाना में अभी चुनाव के पूरे नतीजे भले ही नही आए हो। कांग्रेस वहां बहुमत पार के आंकड़े पर है। तेलंगाना में कांग्रेस बहुमत के पार, 65 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। इसके साथ ही सत्तारूढ़ BRS 40 और भाजपा 9 सीटों पर आगे चल रही है। इस लिहाज से कांग्रेस को तेलंगाना का ताज मिलता दिखाई दे रहा है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें