बड़ी खबरें

दो अक्तूबर से पूरे देश के बुनकरों की मजदूरी बढ़ेगी सात प्रतिशत, अब मिलेगा 12.50 रुपये मेहनताना एक घंटा पहले सीएम योगी का गोरखपुर में दौरे का आज तीसरा दिन, बीटेक के 600 छात्र-छात्राओं को देंगे प्रमाण पत्र एक घंटा पहले काशी विश्वनाथ मंदिर के लड्डू की हुई जांच, तिरूपति बालाजी प्रसाद खुलासे के बाद अधिकारी अलर्ट, SDM की टीम ने वेंडर के गोदाम में मारा छापा एक घंटा पहले लाइसेंसधारी डेवलपर्स को टाउनशिप के लिए स्‍टांप फीस में 50 फीसदी की छूट, यूपी सरकार का नया आदेश एक घंटा पहले अस्‍थाई शिक्षकों को नियमित करने की ठोस योजना पेश करे यूपी सरकार, इलाहाबाद हाई कोर्ट का आदेश एक घंटा पहले एक केंद्र पर अधिकतम 2 हजार छात्र देंगे यूपी बोर्ड हाईस्कूल-इंटर की परीक्षा, नीति में किए गए अहम बदलाव एक घंटा पहले लखनऊ की सेंट्रल यूनिवर्सिटी छात्रों की बनी पहली पसंद, कुलपति बोले- फिल्म, थिएटर की हुई शुरुआत, स्टूडेंट्स बोले- सब ठीक, रिजल्ट टाइम से मिले एक घंटा पहले रानी लक्ष्मीबाई और लक्ष्मण पुरस्कार के लिए मांगे गए आवेदन, 31 खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को यूपी सरकार देगी अवॉर्ड एक घंटा पहले यूपी में अगले चार-पांच दिन मौसम रहेगा साफ, इसके बाद हो सकती है हल्की से मध्यम बारिश 59 मिनट पहले सेंट्रल कोलफील्ड्स में 1180 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 10वीं और 12वीं पास तुंरत करें अप्लाई 59 मिनट पहले सेंट्रल कोलफील्ड्स में 1180 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 10वीं और 12वीं पास तुंरत करें अप्लाई 58 मिनट पहले

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और JP नड्डा को मिला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण

Blog Image

राम की नगरी अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो रहा है। 22 जनवरी को मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होगी। राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है। हर राम भक्त को इस दिन का बेसब्री से इंतजार है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट निमंत्रण भेज रहा है इसी क्रम में आज दिल्ली में तीन वीवीआईपी को निमंत्रण दिया गया। 

इनको मिला प्राण प्रतिष्ठा का न्योता-

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता आज भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को दिया गया। न्योता देने  विहिप के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार, नृपेंद्र मिश्रा ने निमंत्रण पहुंचे। इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, और  गृह मंत्री अमित शाह को भी प्राण प्रतिष्ठा का न्योता दिया गया। 

BHU के विशेषज्ञों की देखरेख लगीं 1000 मूर्तियां-

उधर मंदिर निर्माण का कार्य बड़ी तेजी के साथ चल रहा है। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के प्रतिमा विज्ञानियों की देखरेख में अयोध्या के भव्य राम मंदिर में मूर्तियां लगाई जा रही हैं। सभी मूर्तियां शास्त्र सम्मत रहें, इसे सुनिश्चित किया जा रहा है। भूतल पर जो मंदिर बना है, उसके आंतरिक और बाहरी हिस्से में छोटी-बड़ी करीब एक हजार से ज्यादा मूर्तियां लगी हैं। हर खंभे पर आठ देवताओं की मूर्तियां लगाी गई हैं। पिलर पर छह से सात इंच, पिलर के ऊपर एक से डेढ़ फुट और आंतरिक हिस्से में कई जगह चार फुट की मूर्तियां लगाई गई हैं। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें