बड़ी खबरें

दो अक्तूबर से पूरे देश के बुनकरों की मजदूरी बढ़ेगी सात प्रतिशत, अब मिलेगा 12.50 रुपये मेहनताना 2 घंटे पहले सीएम योगी का गोरखपुर में दौरे का आज तीसरा दिन, बीटेक के 600 छात्र-छात्राओं को देंगे प्रमाण पत्र 2 घंटे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर के लड्डू की हुई जांच, तिरूपति बालाजी प्रसाद खुलासे के बाद अधिकारी अलर्ट, SDM की टीम ने वेंडर के गोदाम में मारा छापा 2 घंटे पहले लाइसेंसधारी डेवलपर्स को टाउनशिप के लिए स्‍टांप फीस में 50 फीसदी की छूट, यूपी सरकार का नया आदेश 2 घंटे पहले अस्‍थाई शिक्षकों को नियमित करने की ठोस योजना पेश करे यूपी सरकार, इलाहाबाद हाई कोर्ट का आदेश 2 घंटे पहले एक केंद्र पर अधिकतम 2 हजार छात्र देंगे यूपी बोर्ड हाईस्कूल-इंटर की परीक्षा, नीति में किए गए अहम बदलाव 2 घंटे पहले लखनऊ की सेंट्रल यूनिवर्सिटी छात्रों की बनी पहली पसंद, कुलपति बोले- फिल्म, थिएटर की हुई शुरुआत, स्टूडेंट्स बोले- सब ठीक, रिजल्ट टाइम से मिले 2 घंटे पहले रानी लक्ष्मीबाई और लक्ष्मण पुरस्कार के लिए मांगे गए आवेदन, 31 खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को यूपी सरकार देगी अवॉर्ड 2 घंटे पहले यूपी में अगले चार-पांच दिन मौसम रहेगा साफ, इसके बाद हो सकती है हल्की से मध्यम बारिश 2 घंटे पहले सेंट्रल कोलफील्ड्स में 1180 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 10वीं और 12वीं पास तुंरत करें अप्लाई 2 घंटे पहले सेंट्रल कोलफील्ड्स में 1180 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 10वीं और 12वीं पास तुंरत करें अप्लाई 2 घंटे पहले

भगत सिंह का चेला कहकर सीएम केजरीवाल ने तिहाड़ में किया सरेंडर, मिली थी 21 दिन की जमानत

Blog Image

सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई निर्धारित तारीख के अनुसार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज यानी 2 जून को आत्मसमर्पण कर दिया है। उन्हें 10 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई अंतरिम जमानत की अवधि समाप्त हो गई है। उन्हें 2 जून को तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया था।

देश को बचाने के लिए जा रहा हूं जेल-

सीएम केजरीवाल ने कहा कि, "यह तानाशाही है कि किसी को बिना सबूत के पकड़ कर जेल में डाल दो। जब सत्ता तानाशाह हो जाती है तो जेल जिम्मेदारी बन जाती है। हम भगत सिंह के चेले हैं। भगत सिंह देश को बचाने और आजादी दिलने के लिए जेल गए थे। इस बार मैं जेल जा रहा हूं।"

महात्मा गांधी की समाधि के किए दर्शन-

जेल में सरेंडर करने से पहले केजरीवाल राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि और कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर गए। इसके बाद वह पार्टी दफ्तर पहुंचे फिर माता पिता का आशीर्वाद लेकर उन्होंने सरेंडर किया। 

5 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजा-

सरेंडर करने के बाद दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के ड्यूटी जज ने अरविंद केजरीवाल को 5 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजा है। अदालत ने पाया कि प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की मांग करते हुए एक आवेदन दायर किया था। चूंकि वह अंतरिम जमानत पर हैं, इसलिए यह आवेदन लंबित था। आज उनके आत्मसमर्पण के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट के ड्यूटी जज ने आवेदन स्वीकार कर लिया। संबंधित न्यायिक अधिकारी ने उन्हें 5 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला किया।

एग्जिट पोल को बताया फर्जी-

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा 2024 लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल कल सामने आ गए हैं। ये सभी एग्जिट पोल फर्जी हैं। एक एग्जिट पोल ने राजस्थान में बीजेपी को 33 सीटें दी थीं जबकि वहां केवल 25 सीटें हैं। असली मुद्दा यह है कि उन्हें मतगणना के दिन से 3 दिन पहले फर्जी एग्जिट पोल क्यों करना पड़ा। इसके बारे में कई सिद्धांत हैं, उनमें से एक यह है कि वे मशीनों (ईवीएम) में हेरफेर करने की कोशिश कर रहे हैं।

केजरीवाल को नहीं मिली राहत-

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा आम आदमी पार्टी  के मुखिया केजरीवाल को दिल्ली की आबकारी नीति 2021-22  में कथित घोटाला मामले में 21 मार्च 2024 को गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अगस्त 2022 में एफआईआर दर्ज की थी। ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने की वैधता को केजरीवाल ने चुनौती दी, लेकिन अभी तक कोई राहत नहीं मिली है। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें