बड़ी खबरें

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, संजू सैमसन-ऋषभ पंत को मिला मौका 21 घंटे पहले दिल्ली-NCR के 10 स्कूलों में ई-मेल से भेजी गई बम रखे होने की धमकी, स्कूलों को खाली कराकर मामले की जाँच शुरू एक घंटा पहले आज रामलला के दर्शन करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, सरयू पूजन और हनुमान आरती में भी होंगी शामिल एक घंटा पहले उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी आज अयोध्या में करेंगे रोड शो, अयोध्या से भाजपा सांसद लल्लू सिंह के पक्ष में मांगेंगे वोट एक घंटा पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का यूपी दौरा आज, बदायूं और आगरा में जनसभा को करेंगे संबोधित एक घंटा पहले आज अमेठी-रायबरेली सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है कांग्रेस, राहुल और प्रियंका गांधी के नाम को लेकर चर्चा तेज एक घंटा पहले सीएम योगी का महाराष्ट्र दौरा आज, महाराष्ट्र की सोलापुर, सांगली और हातकणंगले में करेंगे जनसभा एक घंटा पहले बरेली सेंट्रल जेल से पूर्व सांसद धनंजय सिंह हुए रिहा, रिहा होने के बाद कहा- मुझे फर्जी मुकदमे में हुई थी सजा एक घंटा पहले कानपुर में शिक्षक भर्ती घोटाले में 2 पर एक्शन, अपर शिक्षा निदेशक और संयुक्त शिक्षा निदेशक ने एक-एक बाबू को किया निलंबित एक घंटा पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद पर हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई, एक और वाद हुआ दायर एक घंटा पहले IPL 2024 के 48वें मैच में LSG की हुई जीत, लखनऊ सुपरजाइंट्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया एक घंटा पहले

सुप्रीम कोर्ट के कुक की बेटी को CJI ने किया सम्मानित...

Blog Image

सुप्रीम कोर्ट के कुक की बेटी ने अपने पिता का नाम रोशन करते हुए मिसाल कायम की है। इनको कानून की पढ़ाई के लिए अमेरिका की दो विश्वविद्यालयों से स्कॉलरशिप मिली है। इस खुशी को उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश डी वाई चंद्रचूड़ के साथ शेयर किया। जिसके बाद CJI ने प्रज्ञा को सम्मानित किया। 

प्रज्ञा को CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने दी बधाई- 

सुप्रीम कोर्ट के कुक की बेटी प्रज्ञा का कोर्ट में स्वागत करते हुए CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि प्रज्ञा ने साबित कर दिया है कि आपके पास कुछ कर गुजरने का जुनून और जीवटता हो तो मंजिल पर पहुंचाने के लिए संसाधन और सुविधाएं मिलती चली जाती हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए कि संसाधनों के अभाव में किसी छात्र की नैसर्गिक प्रतिभा मंजिल तक ना पहुंच पाए। चीफ जस्टिस ने सुप्रीम कोर्ट में कार्यरत कुक की बेटी प्रज्ञा को बधाई और शुभकामनाएं दी। आपको बता दें कि प्रज्ञा को अमेरिका की यूनिवर्सिटी में कानून और न्याय शास्त्र में मास्टर्स डिग्री में पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप मिली है। सूत्रों के मुताबिक जब ये बात CJI चंद्रचूड़ को पता चली तो उन्होंने अपने साथी जजों से इसके बारे में चर्चा की और तय किया कि प्रज्ञा को सम्मानित किया जाए। इस मौके पर सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के समारोह में सीजेआई सहित कई जजों और वकीलों ने हिस्सा लिया। इस दौरान प्रज्ञा ने भावुक होते हुए कहा कि वो सबकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए पूरी मेहनत करेंगी।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें