बड़ी खबरें

मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव याचिका वापसी का फैसला टला, सभी पक्षों को नोटिस भेजने का आदेश 7 घंटे पहले प्रदूषण से हांफ रहा है उत्तर प्रदेश, पश्चिम में हालात ज्यादा खराब, झांसी-बरेली में हवा साफ 7 घंटे पहले दिवाली तक बिकेंगी 45 लाख से अधिक गाड़ियां,  तीन गुना बढ़ी पूछताछ, कंपनियां दे रहीं आकर्षक ऑफर 7 घंटे पहले बहराइच में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में योगी सरकार, आशि‍यानों पर चलेगा बुलडोजर, अतिक्रमण का चिह्नाकन कर लाल न‍िशान लगाए जाने से हड़कंप 7 घंटे पहले UP के आशा वर्करों को दीपावली से पहले इस तारीख को मिलेगा मानदेय, NHM कर्मचारियों के वेतन के भी निर्देश 7 घंटे पहले लखनऊ में सुपरमून के नजारे ने मोहा मन,14% बड़ा और 30% ज्यादा चमकीला दिखा चांद, टेलीस्कोप से सूरज के भी दर्शन 7 घंटे पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय की बंद तिजाेरी में निकला हजारों साल पुराना खजाना, मिले सोने-चांदी के सिक्के 7 घंटे पहले 2025 के जेईई मेन्स एग्जाम पैटर्न में हुआ बदलाव, सेक्शन बी में ऑप्शनल क्वेश्चन खत्म, अब सभी 5 सवालों को हल करना होगा अनिवार्य 7 घंटे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती,19 नवंबर आवेदन की आखिरी तारीख, 40 साल तक के उम्मीदवार करें अप्लाई 7 घंटे पहले RAS-2024 के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, कुल 733 पद, राज्य सेवा के 346 और अधीनस्थ सेवा के 387 पदों के लिए निकाली वैकेंसी 7 घंटे पहले

छत्तीसगढ़ में हुआ मंत्रिमंडल का विस्तार, लक्ष्मी राजवाड़े समेत 9 विधायकों ने ली शपथ

Blog Image

छत्तीसगढ़ में आज विष्णुदेव साय के मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण हुआ। जिसमें राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने 9 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। इस दौरान पुराने और नए चेहरे दोनों को मौका मिला। साथ ही पहली बार विधायक बनी लक्ष्मी राजवाड़े को भी शपथ दिलाई गई। इससे पहले 13 दिसंबर 2023 को छ्त्तीसगढ़ के नए सीएम विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद से ही उनके मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर लगातार चर्चाएं हो रही थीं और आज यह विस्तार हो गया। अब जल्द ही मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया जाएगा। वहीं शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए।

 राज्यपाल ने 9 विधायकों को दिलाई मंत्री पद की शपथ-  

आपको बता दें कि राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने सबसे पहले बृजमोहन अग्रवाल को मंत्री पद की शपथ दिलाई। इसके बाद दूसरे नंबर पर रामविचार नेताम ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। तीसरे नम्बर पर एससी वर्ग का बड़े चेहरे दयालदास बघेल ने मंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद चौथे नंबर पर केदार कश्यप ने शपथ ली। वह इससे पहले भी तीन विधायक रहे चुके हैं। पांचवें नंबर पर लखनलाल दंवांगन ने मंत्री पद की शपथ ली। उन्होंने मंत्री जयसिंह को चुनाव में हराया था। वह महापौर भी रह चुके हैं और वह दूसरी बार विधायक बने हैं। 

लक्ष्मी राजवाड़े कांग्रेस नेता पारसनाथ को 43 हजार वोटों से हराया-

इसके अलावा श्यामबिहारी जायसवाल, पूर्व आईएएल अधिकारी ओपी चौधरी, टंकराम वर्मा और लक्ष्मी राजवाड़े ने मंत्री पद की शपथ ली। बता दे कि लक्ष्मी राजवाड़े पहली बार विधायक बनी हैं और वह सबसे कम उम्र की कैबिनेट मंत्री हैं। लक्ष्मी शुरू से ही भाजपा संगठन में सक्रिय रही हैं और उन्होंने अपने पहले ही चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता पारसनाथ राजवाड़े को 43 हजार से अधिक मतों से हराकर जीत दर्ज की। पारसनाथ राजवाड़े दो बार के कांग्रेस विधायक थे। वह सरगुजा संभाग और सूरजपुर जिले के भटगांव विधानसभा क्षेत्र से लक्ष्मी राजवाड़े पहली बार विधायक बनी और वह मंत्रिमंडल की इकलौती महिला मंत्री बनाई गई हैं। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें