बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान आज, 9 करोड़ वोटर चुनेंगे 49 सांसद 46 मिनट पहले PM मोदी ने वोटरों से की रिकॉर्ड मतदान की अपील, पांचवें चरण में 49 सीटों पर डाले जा रहे वोट 45 मिनट पहले यूपी में पांचवे चरण के मतदान में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और राहुल गाँधी के भाग्य का होगा फैसला 45 मिनट पहले लखनऊ में मायावती ने डाला वोट, अक्षय, जाह्नवी और फरहान अख्तर भी पहुंचे पोलिंग बूथ, मुंबई में अनिल अंबानी ने किया मतदान 44 मिनट पहले यूपी में 11 बजे तक 27.76% मतदान, बाराबंकी में सबसे अधिक, लखनऊ में सबसे कम 44 मिनट पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में आज सुनवाई, मुस्लिम पक्ष की दलीलों के बाद हिंदू पक्ष की ओर से सिविल वाद को किया जा रहा है एक्सप्लेन 43 मिनट पहले उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग ने सिस्टम एनालिस्ट के पदों पर निकाली भर्ती, 7 जून तक कर सकतें हैं आवेदन 43 मिनट पहले 10वीं कक्षा के रिजल्ट वेरिफिकेशन के लिए आवेदन शुरू, डायरेक्ट लिंक से कर सकते हैं आवेदन 42 मिनट पहले

फ्लोर टेस्ट में पास हुई नीतीश सरकार, 19 फरवरी को बिहार मंत्रिमंडल का विस्तार!

Blog Image

बिहार की सियासत का आज सुपर मंडे है। नीतीश सरकार ने आज विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है। वोटिंग से पहले ही आज विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया था। सत्ता पक्ष की मांग पर वोटिंग करवाई गई। सत्तापक्ष के समर्थन में 129 वोट पड़े लेकिन विपक्ष के समर्थन में एक भी वोट नहीं पड़ा।

RJD  के बिधायकों ने बदला पाला-

फ्लोर टेस्ट से पहले से पटना में सियासी हलचल जारी रही। RJD के तीन विधायक चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रहलाद यादव ने खेमा बदल लिया और सत्‍ता पक्ष की तरफ जाकर बैठ गए। इसका तेजस्‍वी यादव ने जमकर विरोध किया और परंपरा के अनुसार उन्‍हें अपनी सीट पर ही बैठने की बात कही। RJD के स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान सरकार के साथ 125 विधायक ही खड़े हुए थे। सरकार के फ्लोर टेस्ट पर वोटिंग तक यह संख्या बढ़कर 129 हो गई है। स्पीकर को हटाने के प्रस्ताव पर वोटिंग में 125 विधायकों ने सरकार के समर्थन में वोट किया जबकि विपक्ष के साथ 112 विधायक ही रहे।

सूत्रों का मानना है कि सत्ता पक्ष से JDU विधायक दिलीप राय फ्लोर टेस्ट की वोटिंग में नहीं रहे जबकि महेश्वर हजारी सदन चला रहे थे। 126 सत्ता पक्ष के और  3 RJD के, कुल 129 वोट मिले। इससे ये भी साफ हुआ कि सत्ता पक्ष के विधायक सरकार के साथ रहे।  

अब मंगलवार को होगी विधानसभा की कार्यवाही-

बिहार विधानसभा की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। जानकारी के अनुसार 19 फरवरी को बिहार मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें