बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 22 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 22 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 22 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 22 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 22 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 22 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 22 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 22 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 21 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 19 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 19 घंटे पहले

महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका अशोक चव्हाण ने पार्टी को बोला बाय

Blog Image

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस पार्टी को महाराष्ट्र में एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। मिलिंद देवड़ा और बाबा सिद्दकी के बाद अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस के कद्दावर नेता अशोक चव्हाण ने राज्य में पार्टी छोड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने स्पीकर को अपना इस्तीफा भेज दिया है। इसके साथ ही अशोक चव्हाण ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ने का ऐलान किया है। अशोक चव्हाण के पार्टी छोड़ते ही ऐसी अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि वह महाराष्ट्र के सत्तासीन भाजपा-शिवसेना-राकांपा गठबंधन में शामिल हो सकते हैं। 

अशोक चव्हाण ने पत्र में क्या लिखा- 

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को लिखे एक पत्र में चह्वाण ने कहा कि वह पार्टी छोड़ रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को भी विधायक के रूप में अपना इस्तीफा सौंपा दिया है। आपको बता दें कि चह्वाण के कांग्रेस छोड़ने से कुछ दिन पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा ने भी पार्टी छोड़ दी थी।

चव्हाण का राजनैतिक सफर-

अशोक चव्हाण महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं। विलासराव देशमुख की सरकार में सांस्कृतिक मामलों, उद्योग,खान और प्रोटोकॉल मंत्री रहे हैं। वह नांदेड़ जिले की भोकर सीट से 2019 में विधायक बने। वे दो बार के सांसद और चार बार विधायक रहे हैं। 2015 से 2019 तक महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी इन्होंने निभाई है। 1987 में पहली बार लोकसभा के सांसद चुने गए थे। 2014 में वे दूसरी बार सांसद बने।  इसके अलावा एक बार विधान परिषद के सदस्य भी रहे हैं।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें