बड़ी खबरें

रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 14 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 14 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 14 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 14 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 14 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 14 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 14 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 14 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 14 घंटे पहले भीषण लू की चपेट में उत्तर भारत; राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में प्रचंड गर्मी की अलर्ट 9 घंटे पहले

जब विभूति लखनऊ में बने ट्रैफिक इंस्पेक्टर, तो अंगूरी भाभी ने क्या कहा ?

Blog Image

आज लखनऊ में एण्डटीवी और उसके लोकप्रिय प्रोग्राम 'भाबीजी घर पर हैं' के कलाकार एक नए रोल में नज़र आए, जहां भाबीजी के विभूति नारायण मिश्रा ट्रैफिक पुलिस के रुप में सामने आए और सभी को यातायात नियमों के पालक का संदेश दिया। इन सभी कलाकारों ने उत्तर प्रदेश के लोगों से सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने का सन्देश देकर ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए जागरूता को बढ़ाया। आपको बता दें कि हर साल नवंबर महीने में रोड सेफ्टी मंथ का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सड़क पर सुरक्षा के उपायों और नियमों को लेकर जागरूकता बढ़ाई जाती है। एण्डटीवी ने इसी साल मुंबई ट्रैफिक पुलिस के साथ सफल भागीदारी की थी और अब उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ 1 नवंबर 2023 से शुरू इनके रोड सेफ्टी अवेयरनेस मंथ कैम्पेन के लिये भागीदारी की  है।

 

एण्डटीवी और यूपी पुलिस की नई पहल-

एण्डटीवी की बेहद लोकप्रिय और सबकी चहेती भाबियाँ अंगूरी (शुभांगी अत्रे) और अनीता (विदिशा श्रीवास्तव) और भैया विभूति (आसिफ शेख) और मनमोहन तिवारी (रोहिताश्व गौड़) सड़क पर सुरक्षा के कई उपायों, जैसे कि हेलमेट पहनना, सीटबेल्ट लगाना, शराब पीकर ड्राइविंग नहीं करना आदि पर लोगो से अनुरोध किया । इन मुख्य कलाकारों ने सार्वजनिक जागरूकता अभियान की शुरूआत की और अपने अनोखे अंदाज में उत्तर प्रदेश के लोगों से नियमों का पालन करने का आग्रह किया। सड़क सुरक्षा मंथ के मौके पर डीजीपी यूपी पुलिस, विजय कुमार ने कहा कि सड़कों पर सुरक्षा बने बनाये नियमों से कहीं ज्यादा है, यह सरकार की ओर से अपने नागरिकों से किया गया वो वादा है जिसे सबको निभाना है और एण्डटीवी के साथ हमारा जुड़ाव इसी दिशा में एक उत्साही कदम है। हम अपने नागरिकों की रोजमर्रा की जिंदगी में इसे अपनाने तथा सभी की सुरक्षा कितनी जरूरी है इसको कार्यान्वित करने के लिए उनके प्रिय पात्रों को जोड़कर इस अभियान को प्रसारित करने जा रहे हैं।

नए रूप में नज़र आए एण्डटीवी के कलाकार-

डॉ. बी. डी. पॉलसन उत्तर प्रदेश "यातायात और सड़क सुरक्षा प्रमुख, ने इस मुद्दे की गंभीरता पर जोर देते हुए घोषणा की, "सड़क सुरक्षा को एक अनोखा मुद्दा बनाना और उसके साकार रूप देना  एण्डटीवी के जुड़कर, हम ऐसी जमीन तैयार कर रहे हैं जो हमारे अभियान आपका उत्तर प्रदेश सुरक्षित प्रदेश को एक नये ढंग से आप तक पहुंचाएगा जिनमें आपके चहेते सितारों हत्वपूर्ण योगदान रहेगा और जिन्हें हम नयी भूमिका में देखेंगे और हमारा ये यकीन है। सुरक्षित सड़कों की ओर ये अभियान हमें और चौकन्ना एवं सचेत करेगा। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें