बड़ी खबरें

रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 18 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 18 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 18 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 18 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 18 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 18 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 18 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 18 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 18 घंटे पहले भीषण लू की चपेट में उत्तर भारत; राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में प्रचंड गर्मी की अलर्ट 13 घंटे पहले

'द वैक्सीन वॉर' का ट्रेलर हुआ आउट, इस तारीख को फिल्म होगी रिलीज

Blog Image

द कश्मीर फाइल्स की अपार सफलता के बाद विवेक अग्निहोत्री एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। इनके चर्चा में होने का कारण है इनकी आने वाली अगली फिल्म द वैक्सीन वॉर। इनकी इस फिल्म से दर्शकों को उम्मीद है कि इस बार भी डायरेक्टर एक गंभीर मुद्दे को मजबूती के साथ पेश करने वाले हैं। फिल्म की चर्चा के बीच अब द वैक्सीन वॉर का ट्रेलर भी रिलीज कर दिया गया है। आइए जानने की कोशिश करते हैं कि फिल्म और इसके ट्रेलर में आखिर क्या है। महामारी और वैक्सीन बनाने की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' पिछले काफी समय से चर्चा में बनी हुई है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फिल्म का टीजर जारी किया गया था। वहीं, अब इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है।

फिल्म की कहानी-

आपको बता दें कि यह फिल्म COVID-19 के दौरान वैज्ञानिकों की जीत और 130 करोड़ देशवाशियों से जुड़ी है। इस मूवी में उन सभी संघर्षों को दिखाया गया है जो COVID-19 की लड़ाई के दौरान देश ने झेले हैं। मूवी की शुरुआत एक ऐसी लैब से होती है जहां वैक्सीन तैयार की जाती है। मूवी की कहानी में यह दिखाया गया है कि भारत ने दुनिया की सबसे सुरक्षित वैक्सीन कैसे और कितने संघर्षों के बाद बनाई है। भारत ने वैक्सीन इतिहास की सबसे बड़ी वैज्ञानिक उपलब्धि को कैसे हासिल किया। सबसे ख़ास बात ये कि इस वैक्सीन को तैयार करने में महिला वैज्ञानिकों का अहम योगदान रहा है।

वैक्सीन पर फिल्म कौन देखेगा-

फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री के मुताबिक लोग इंटरव्यू में महिला सशक्तिकरण की मीठी-मीठी बातें करते हैं लेकिन जब इस विषय की बात आती है तो कहते हैं 'वैक्सीन पर फिल्म कौन देखेगा, आज कल महिला प्रधान फिल्में कोई नहीं देखता। इसके बाद भी पल्लवी और मैंने इसमें पैसा और अपने जीवन के दो साल निवेश किए और हमने इस मूवी को बनाकर लोगो को गलत साबित किया। दर्शक खुद तय करते हैं उन्हे क्या देखना है क्या नहीं। हमने एक शानदार फिल्म बनाई है।

कब रिलीज होगी फिल्म-

भारत की पहली बायोसाइंस मूवी कही जाने वाली विवेक अग्निहोत्री की अगली फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' का टीजर के बाद अब ट्रेलर भी लांच हो चुका है जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं।  यह फिल्म 28 सितम्बर को भारत में रिलीज होगी। फिल्म की प्रारंभिक स्क्रीनिंग वाशिंगटन डीसी में हुई थी जिसका वीडियो  फिल्म निर्माता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक शेयर किया था। 'द वैक्सीन वॉर' पर आ रही शुरुआती प्रतिक्रियाओं पर  विवेक अग्निहोत्री ने कहा, कि हर भारतीय इसे पसंद कर रहा है।' इस फिल्म को पसंद करने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया। 

फिल्म की स्टारकास्ट-

आपको बता दें कि द वैक्सीन वॉर' का डायरेक्शन विवेक अग्निहोत्री ने किया है। वहीं, प्रोडक्शन की जिम्मेदारी निर्देशक और उनकी पत्नी पल्लवी जोशी के प्रोडक्शन हाउस आई एम बुद्धा ने उठाई है। फिल्म 28 सितंबर 2023 को थिएटर्स में रिलीज की जाएगी। द वैक्सीन वॉर' की स्टार कास्ट की बात करें तो फिल्म अनुपम खेर, नाना पाटेकर, राइमा सेन, सप्तमी गौड़ा और पल्लवी जोशी अहम किरदारों में हैं। 'द वैक्सीन वॉर' हिंदी समेत कई अन्य भाषाओं में भी रिलीज की जाएगी।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें