बड़ी खबरें

रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 12 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 12 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 12 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 12 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 12 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 12 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 12 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 12 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 12 घंटे पहले भीषण लू की चपेट में उत्तर भारत; राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में प्रचंड गर्मी की अलर्ट 7 घंटे पहले

सीकर की प्रियन सेन ने जीता मिस अर्थ इंडिया 2023 का खिताब

Blog Image

राजस्थान की प्रियन सेन ने एक बार फिर भारत का नाम रोशन कर दिया है। साल 2022 में  'मिस राजस्थान 2022' की फर्स्ट रनरअप रह चुकी हैं प्रियन सेन, अब मिस अर्थ इंडिया 2023 का खिताब जीत चुकी हैं। राजस्थान के सीकर की रहने वाली प्रियन सेन अब वियतनाम में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। जानकारी के मुताबिक मिस अर्थ 2023 कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुआ था, जिसे डिवाइन ब्यूटी के दीपक अग्रवाल ने ऑर्गेनाइज किया था। गौरतलब है कि इस ब्यूटी पेजेंट में प्रियन सेन 16 फाइनलिस्ट में शामिल थीं और कई प्रतियोगिताओं में जीत कर उन्होंने मिस अर्थ इंडिया 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया। जैसे ही विजेताओं का नाम घोषित हुआ और उन्हें ताज पहनाया गया वैसे ही प्रियन भावुक हो गईं। दिसंबर 2023 में प्रियन सेन वियतनाम में आयोजित होने वाले इंटरनेशनल ब्यूटी पेजेंट मिस अर्थ में हिस्सा लेंगी और भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

 मिस राजस्थान का जीत चुकी हैं खिताब-

आपको बता दें कि प्रियन सेन 2022 में मिस राजस्थान की फर्स्ट रनर अप रह चुकी हैं। वह मौजूदा समय में मिस इंडिया की तैयारी के साथ-साथ मेडिकल की भी पढ़ाई कर रही हैं। प्रियन सेन की मां राजस्थान के सरकारी स्कूल में टीचर हैं और सिंगल मदर भी हैं। प्रियन की परवरिश उनकी मां ने अकेले ही की है। प्रियन सेन ने अपनी पढ़ाई पर फोकस करते हुए अपने फैशन पर भी ध्यान दिया है और मिस राजस्थान से लेकर मिस अर्थ का सफर तय किया। प्रियन ने बताया कि उन्हें ये खिताब जीतने के लिए खासा मेहनत करनी पड़ी है। क्योंकि वह टॉमबॉय हुआ करती थीं और ब्यूटी पेजेंट का हिस्सा बनने के लिए उन्होंने काफी कड़ी मेहनत की है।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें