बड़ी खबरें

रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 16 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 16 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 16 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 16 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 16 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 16 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 16 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 16 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 16 घंटे पहले भीषण लू की चपेट में उत्तर भारत; राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में प्रचंड गर्मी की अलर्ट 11 घंटे पहले

रणबीर कपूर की अगली फिल्म ‘रामायण’ की शूटिंग हुई शुरू

Blog Image

फिल्म ‘एनिमल’ रिलीज होने के बाद से ही सुर्खियों बने हुए अभिनेता रणबीर कपूर एक और धमाका करने वाले हैं। ऐसी खबर है कि एक और बड़े बजट की उनकी फिल्म आने वाली है। दरअसल वो नितेश तिवारी की फिल्म ‘रामायण’ का हिस्सा बनने वाले हैं। इतना ही नहीं इसके एक पार्ट की शूटिंग मुंबई में शुरू भी हो चुकी है।  लेकिन फिल्म के लीड स्टार्स की शूटिंग मार्च से शुरू की जाएगी। बताया जा रहा है कि इस फिल्म के लिए हॉलीवुड के ऑस्कर विनर टेक्निकल क्रू के साथ कोलैबोरेशन किया गया है। 

‘रामायण’ की शूटिंग हुई शुरू-

सूत्रों की माने तो ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि पिछले 20 दिनों से इसकी शूटिंग जारी है। अभी यह आगे डेढ़ महीने और चलने वाली है। फिल्म की शूटिंग लगभग सवा दो महीने तक चलेगी। फिल्म में लीड एक्टर्स के साथ जो शूटिंग होगी उसकी शुरुआत नए साल में होगी। रणबीर कपूर, साई पल्लवी और केजीएफ एक्टर फेम यश, मार्च महीने से फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे।  जानकारी के मुताबिक जिस तरह हॉलीवुड की अवतार फिल्म की शूटिंग शुरुआती फेज में हुई थी। वैसे ही इन दिनों ‘रामायण’ की शूटिंग  यहां हो रही है। दरअसल रामायण में लीड रोल के साथ-साथ सैकड़ों कई और रोल भी हैं।  इन दिनों जो बाकी किरदार हैं उनका मॉक शूट किया जा रहा है। 

आलिया भट्ट को ऑफर हुआ था सीता का रोल-

बताया जा रहा है कि फिल्म में सीता का रोल के लिए साउथ की नामी एक्ट्रेस साई पल्लवी को लिया गया है। वैसे तो मेकर्स ने सीता का पहले आलिया भट्ट को ऑफर किया था। मगर नए साल में आलिया भट्ट की प्रायर कमिटमेंट संजय लीला भंसाली की बैजू बावरा को लेकर है। दोनों की तारीखें क्लैश कर रहीं है। ऐसे में मेकर्स ने साउथी की बड़ी एक्ट्रेस को कास्ट किया है। साई पल्लवी को सीता के रोल के लिए कास्ट किया गया है। रावण के लिए बेशक केजीएफ के रॉकी भाई फेम यश के साथ ही मेकर्स आगे बढ़ रहे हैं। हनुमान के लिए सनी देओल को लिया गया है। 

हॉलीवुड के टेक्निकल क्रू की हुई हायरिंग-

ड्यून के अलावा जिन टेक्निकल क्रू ने ‘लॉर्ड ऑफ रिंग्स’ पर भी काम किया था। उन्हें भी रामायण के निर्माताओं ने हायर कर लिया है। मॉक शूट की प्रक्रिया को अमूमन हिस्टॉरिकल और मायथोलॉजिकल जॉनर की फिल्मों में यूज किया जाता है। इसमें एक्चुअल शूट पर जाने से पहले कलाकारों को स्पेशल सूट में मोशन कैप्चर किया जाता है। मौजूदा दिनों की शूटिंग में नीतेश तिवारी शामिल नहीं हैं। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें