बड़ी खबरें

रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 18 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 18 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 18 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 18 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 18 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 18 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 18 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 18 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 18 घंटे पहले भीषण लू की चपेट में उत्तर भारत; राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में प्रचंड गर्मी की अलर्ट 14 घंटे पहले

आगरा का मधुर, श्रीलंकाई गेंदबाज की बायोपिक में आएगा नज़र, निभाया है मुरलीधरन का रोल

Blog Image

श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक-800 का ट्रीजर रिलीज हो गया है। मुरलीधरन के किरदार में नजर आने वाले आगरा के अभिनेता मधुर मित्तल हैं। फिल्म के टीजर में उनकी एक्टिंग को देखकर लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं। इससे पहले मधुर हॉलीवुड की फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। इसमें मधुर ने सलीम नाम के लड़के का किरदार निभाया था। इसके बाद वो कई फिल्मों में नज़र आ चुके हैं। वेब सीरीज हाई, मत्स्या कांड में भी काम किया। आने वाली वेब सीरीज चिड़िया उड़ में भी आ रहे हैं। 

हूबहू मुथैया मुरलीधरन लगता है मधुर-

दुनियाभर के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाने वाले श्रीलंकाई दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक-800 आने वाली है जिसका टीजर रिलीज हो गया है। जिसमें मुथैया मुरलीधरन के किरदार निभाने वाले अभिनेता को देखकर ऐसा लगता है कि जैसे ये तो मुथैया मुरलीधरन ही हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। बहुत कम लोगों को ही पता होगा कि मुरलीधरन के किरदार में नज़र आने वाले आगरा के अभिनेता मधुर मित्तल हैं। फिल्म के टीजर में उनकी एक्टिंग को देखकर लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं। इससे पहले मधुर हॉलीवुड की फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। 

पहले विजय सेतुपति को करना था रोल-

मधुर मित्तल के पिता महेश कुमार मित्तल के मुताबिक मुरलीधरन की बायोपिक में लीड रोल मिलने के पीछे की कहानी ये है कि पिछले साल इस फिल्म के लिए कास्टिंग शुरू हुई थी। मधुर ने भी इसके लिए टेस्ट दिया था। मधुर को मुरलीधरन के शुरूआती जीवन के लिए कास्ट किया गया था। इसके बाद लीड रोल साउथ के मशहूर एक्टर विजय सेतुपति को करना था उनका नाम फाइनल भी था। मगर, फिल्म के शुरुआत से पहले किन्हीं कारणों से उन्हें फिल्म से हटना पड़ा। इसके बाद मधुर को मुरलीधरन के 18 से 40 साल तक की उम्र के रोल के लिए कास्ट किया गया। 

मधुर को मुरलीधरन ने खुद किया कास्ट-

आपको बता दें कि मुरलीधरन के रोल को करने के लिए अंतिम मुहर खुद मुरलीधरन ने लगाई थी। जब उनकी कास्टिंग हो गई थी तो उसके बाद फाइनल मुहर मुरलीधन को लगानी थी। इसके लिए मधुर और मुरलीधरन की चेन्नई के होटल में मुलाकात हुई करीब आधे घंटे की मुलाकात के बाद मुरली ने उन्हें अपना किरदार निभाने के लिए फाइनल किया। इसके बाद मधुर की ट्रेनिंग शुरू हुई।

मुरली जैसा दिखना था, तमिल भी सीखी-

मधुर को मुरलीधरन के जैसे दिखने और उनकी जैसी फिजिक के लिए ट्रेनर ने बहुत मेहनत कराई। उनके खानपान, मुरली जैसा लुक और उनके बॉलिंग एक्शन पर करीब तीन महीने तक मेहनत की गई। फिल्म के लिए उन्होंने तमिल भाषा भी सीखी। इसके बाद जब वो परफेक्ट हो गए तब फिल्म की शूटिंग शुरू हुई।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें