बड़ी खबरें

रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 8 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 8 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 8 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 8 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 8 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 8 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 8 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 8 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 8 घंटे पहले भीषण लू की चपेट में उत्तर भारत; राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में प्रचंड गर्मी की अलर्ट 3 घंटे पहले

गदर 2 का बॉक्स ऑफिस पर जारी गदर, कमाई में तोड़ा दंगल का रिकॉर्ड

Blog Image

सनी देओल और अमीषा पटेल अभिनित फिल्म गदर 2 का गदर जारी है। फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। ये फिल्म हर दिन बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन कर इतिहास रच रही है। एक्शन से भरपूर फिल्म गदर 2 रिकॉर्ड बुक में फिर से नाम दर्ज करा रही है। फिल्म ने दुनियाभर में 500 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई करने की बड़ी उपलब्धि हासिल की है। हलांकि फिल्म की रिलीज से पहले किसी को नहीं पता था कि गदर 2 बॉक्स ऑफिस इतना बड़ा कमाल करने वाली है। 

गदर 2 ने आमिर की दंगल को पछाड़ा-

अनिल शर्मा निर्देशित फिल्म गदर-2 हर गुजरते दिन के साथ बॉक्स ऑफिस का रिकॉर्ड तोड़ रही है। अब बताया जा रहा है कि फिल्म ने आमिर खान की मोस्ट हाइहेस्ट ग्रोसिंग फिल्म दंगल का भी रिकॉर्ड  ब्रेक किया है। अगर गदर 2 के भारत से होने वाले बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात की जाए तो फिल्म ने आमिर खान की दंगल की कमाई को क्रॉस कर लिया है और घरेलू बॉक्स ऑफिस यानी सिर्फ भारत में अकेले से ही 389.10 करोड़ रुपए की नेट कमाई की है। आपको बता दें कि आमिर खान की दंगल ने 387 करोड़ रुपए भारत से कमाए थे। और गदर ने इससे 2 करोड़ ज्यादा का कारोबार कर उसे पछाड़ दिया है। हाल ही में ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने आधिकारिक आंकड़े साझा किए और लिखा 'क्रॉस 'दंगल', नेक्स्ट 'केजीएफ 2'...#गदर2 एक अजेय ताकत बनी हुई है।

भारत में चौथी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म-

दूसरे सोमवार भी ये रुकने वाली नहीं है। क्रॉस लाइफटाइम बिज' #दंगल...अब #भारत में चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है। शुक्रवार 20.50 करोड़, शनिवार को 31.07 करोड़, रविवार 38.90 करोड़, सोमवार को 13.50 करोड़ और कुल मिलाकर ये देश में अब तक 388.60 करोड़ का कारोबार कर चुकी है। एंटरनेटमेंट ट्रैकिंग पोर्टल Sacnilk.com के मुताबिक गदर 2 का नेट कलेक्शन 458.60 करोड़ रुपये है। 48 करोड़ रुपए की विदेशी कमाई को जोड़कर 2001 की ब्लॉकबस्टर गदर एक प्रेम कथा की अगली कड़ी गदर 2 ने दुनियाभर में 506.60 करोड़ रुपये की कमाई की है।

सनी देओल तारा सिंह के अलावा, फिल्म में अमीषा पटेल और उत्कर्ष  शर्मा भी हैं जो पहले भाग में सकीना और जीते उर्फ चरणजीत सिंह की अपनी भूमिकाओं को दोहरा रहे हैं। मनीष वाधवा मुख्य कलाकारों में नए शामिल हुए हैं क्योंकि वे सीक्वल में मुख्य खलनायक मेजर जनरल हामिद इकबाल की भूमिका निभा रहे हैं। कुल मिलाकर गदर का गदर अभी जारी है।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें